त्वचा की रंगत को निखारने के लिए करें अंडे के छिलके का इस्तेमाल

त्वचा की रंगत को निखारने के लिए करें अंडे के छिलके का इस्तेमाल

यह बात तो सभी जानते हैं कि अंडा हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है, पर क्या आपको पता है कि अंडे के छिलके  त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. अंडे के छिलके त्वचा की रंगत को निखारने में मदद करते हैं. इसका इस्तेमाल करने से त्वचा साफ हो जाती है और चेहरे में निखार आता है. 


अंडे के छिलकों को इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले इन्हें धूप में रख कर अच्छे से सुखा लें. अब इन्हें पीसकर पाउडर बना लें, फिर इनका इस्तेमाल करें. 


1- अगर आप के चेहरे में दाग धब्बों की समस्या है तो अंडे के छिलके के पाउडर में एक चम्मच सिरका मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. अब हल्के हाथों से अपनी त्वचा की मसाज करें. बाद में अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. कुछ दिनों तक लगातार ऐसा करने से आपकी दाग धब्बों की समस्या दूर हो जाएगी. 


2-पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए अंडे के छिलके के पाउडर में नींबू का रस और सिरका मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी पिंपल्स की समस्या दूर हो जाएगी. 


3- अगर आपकी त्वचा ड्राई है तो अपनी त्वचा की नमी को बरकरार रखने के लिए अंडे के छिलकों के पाउडर में एलोवेरा जेल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. ऐसा करने से आपकी त्वचा को नमी मिलेगी और त्वचा में निखार आएगा. 


4- सांवली रंगत को गोरा बनाने के लिए अंडे के छिलके के पाउडर में दो चम्मच शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब ये सूख जाए तो इससे हल्के गुनगुने पानी से धो लें. कुछ हफ्तों तक लगातार ऐसा करने से आपकी त्वचा में गोरा निखार आएगा.

 

बालों का चिपचिपापन दूर करते हैं यह उपाय

डैमेज स्किन को रिपेयर करने के आसान तरीके

ट्रेडिशनल लुक को खूबसूरत बनाने के लिए कैटरीना से लें आइडियाज

?