यौन शोषण का मामला छुपाने पर उबर ने वरिष्ठ उपाध्यक्ष अमित सिंघल को नौकरी से निकाला
यौन शोषण का मामला छुपाने पर उबर ने वरिष्ठ उपाध्यक्ष अमित सिंघल को नौकरी से निकाला
Share:

कहते हैं पुराने गुनाहों का साया व्यक्ति का पीछा नहीं छोड़ता,यह बात एक बार फिर साबित हो गई जब परिवहन प्रदाता दिग्‍गज कंपनी उबर ने एक माह पूर्व अपने यहां नौकरी पर रखे गए साफ्टवेयर हेड और वरिष्ठ उपाध्यक्ष अमित सिंघल को उनके पुराने यौन शोषण मामले को छुपाने के कारण नौकरी से निकाल दिया. गूगल में काम करने के दौरान उन पर यौन शोषण का आरोप लगा था.

गौरतलब है कि अमित सिंघल ने एक महीने पहले 20 जनवरी को उबर में सॉफ्टवेयर हेड के रूप में ज्‍वाइन किया था. यहां उनको वरिष्ठ उपाध्यक्ष बनाया गया था. दरअसल उस दौरान सिंघल ने अपने खिलाफ मामले के बारे में न ही बताया था और उबर को भी मालूम नहीं चला था. ज्‍वाइन करने के बाद उबर को मालूम चला कि गूगल में उनके खिलाफ यौन शोषण के आरोप की जांच की जा रही है. इस मामले में अमित सिंघल ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा है कि अपने पिछले दो दशकों के करियर में उनके खिलाफ ऐसे कोई आरोप नहीं लगे हैं. गूगल को उन्‍होंने स्‍वेच्‍छा से छोड़ा था.

ऐसा कहा जा रहा है कि उबर के सीईओ ट्रेविस कैलेनिक ने सिंघल को इस्‍तीफा देने के लिए कहा. हालांकि इस मामले में उबर ने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया है. वहीं गूगल ने भी किसी भी प्रकार की टिप्‍पणी से इंकार किया है. बता दें कि अमित सिंघल गूगल में सर्च टेक्‍नोलॉजी के हेड थे. वहां उन्‍होंने 15 साल काम करने के बाद पिछले साल जब इस्‍तीफा दिया तो गूगल ने कहा था कि सिंघल वहां से रिटायर हो रहे हैं.

यह भी पढ़ें

जल्द दौड़ेगी भारत की सड़को पर ड्राइवरलेस कार

ओला-उबर कैब ड्राइवरों की हड़ताल ख़त्म, आम जनता को मिली राहत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -