मानसून में होने वाली हेयर प्रॉब्लम को दूर करते हैं यह टिप्स
मानसून में होने वाली हेयर प्रॉब्लम को दूर करते हैं यह टिप्स
Share:

बाल हमारी पर्सनैलिटी का बहुत अहम हिस्सा होते हैं. मानसून के मौसम में बालों से जुड़ी बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. इस मौसम में उमस भरी गर्मी के कारण बालों में चिपचिपापन, बाल झड़ना, दो मुंहे बालों जैसी समस्याएं होने लगती हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप मानसून में होने वाली हेयर प्रॉब्लम से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- डैंड्रफ से छुटकारा पाने के लिए एक चम्मच नारियल के दूध में लैवेंडर ऑयल को मिलाकर अपने बालों में लगाएं. 1 घंटे बाद अपने बालों को गुनगुने पानी से धो लें.  

2- बालों के चिपचिपे पन को दूर करने के लिए दो चम्मच ऑलिव ऑयल में दो चम्मच शहद मिलाकर अपने बालों की जड़ों में लगाएं. आधे घंटे बाद इसे हल्के गर्म पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके बालों की चिपचिपाहट दूर हो जाएगी. 

3- दो मुंहे बालों की समस्या को दूर करने के लिए एक अंडे में एक चम्मच शहद और एक चम्मच ऑलिव ऑयल मिलाकर अपने बालों में लगाएं. आधे घंटे बाद इसे हल्के गुनगुने पानी से धो लें. 

4- अगर आपके बाल ऑयली हैं तो आधे अंडे का सफेद भाग ले ले. अब इसमें एक चम्मच नींबू का रस मिलाकर अपने बालों में लगाकर सूखने दें. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी ऑयली बालों की समस्या दूर हो जाएगी.

 

वायु प्रदूषण से त्वचा को बचाने के कुछ आसान तरीके

पैरों को खूबसूरत बनाने के लिए अपनाएं ये टिप्स

त्वचा को चमकदार बनाने के आयुर्वेदिक तरीके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -