ये वृक्ष की लकड़ी बनाएगी आपके बिगड़े काम
ये वृक्ष की लकड़ी बनाएगी आपके बिगड़े काम
Share:

नीम एक औषधीय वृक्ष है इसका उपयोग कई प्रकार की दवाएं बनाने में किया जाता है. तथा इसका उपयोग घरेलु नुक्सों में भी किया जाता है. यदि शाम को इसकी पत्तियों को जलाकर धुंआ किया जाए तो हमें मच्छरों से मुक्ति मिलती है. इसकी पत्तियों को उबालकर उसके पानी से स्नान करें तो हमें कई चर्म रोगों से छुटकारा भी मिलता है. इसी प्रकार पूरा नीम का वृक्ष ही हमारे लिए बहुत उपयोगी होता है. किन्तु क्या आप जानते है की नीम की लकड़ी का उपयोग एक अन्य प्रकार से भी किया जाता है. आइये जानते है की नीम की लकड़ी किस प्रकार व्यक्ति के सभी बिगड़े काम बनाती है.

भगवान् गणेश को सब जानते है ये सभी के विघ्न दूर करते है इसी लिए इन्हें विघ्नहर्ता भी कहा जाता है. भगवान् गणेश शुभता का प्रतीक माने जाते है इसलिए कोई भी शुभ कार्य इनका नाम लेकर प्रारंभ किया जाता है. सभी देवों में सबसे आगे गणेश जी का नाम लिया जाता है. यदि कोई व्यक्ति गणेश भगवान् की प्रतिमा नीम की लकड़ी से बनवाकर उसे अपने घर के मुख्य द्वार पर लगाता है तो उसके घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नहीं होता है.

यदि व्यक्ति नीम की लकड़ी से बने गणेश जी को अपने पूजा स्थल पर स्थापित करे तो उसे विशेष लाभ होता है. नीम की लकड़ी से बने गणेश जी की प्रतिमा के समक्ष प्रतिदिन धूप दीप जलाकर पूजा करने से व्यक्ति के सभी रुके हुए कार्य पूर्ण होते है. और यदि आपके घर किसी नकारात्मक शक्ति का वाश है तो वह भी इस प्रतिमा के चमत्कारी प्रभाव से दूर हो जायेगी. इस प्रतिमा की प्रतिदिन पूजा करने से आपके किसी भी कार्य में कोई रुकावट उत्पन्न नहीं होगी और आपका हर कार्य पूर्ण होगा.

 

आखिर क्यों इस मंदिर में आने से डरते है लोग ?

इन 2 शर्तो और मंत्रो का जाप करने से मिल सकते है बजरंगबली के साक्षात दर्शन

इस मंदिर में आते है 100 साल से ज्यादा पुराने नागदेवता

अगर आपकी जेब में से गिरे रूपया, पैसा या सिक्के तो जानिये इन शुभ संकेतो को

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -