झड़ते हुए बालों को रोकेगा ये खास तेल
झड़ते हुए बालों को रोकेगा ये खास तेल
Share:

कई लोग ऐसे होते है जिनके बाल अधिक झड़ते है और बाल झड़ने की समस्या से परेशान रहते है, लेकिन हम आपको बताएँगे की घर में ही कपूर से तेल बनाकर झड़ते हुए बालों को कैसे रोक सकते है. साथ ही साथ बालों में डैंड्रफ होने की समस्या से भी निजात पा सकते है. कपूर के तेल को बनाने के लिए, नारियल के तेल में कपूर के टुकड़ो को डालकर एक एयर टाइट डिब्बे में बंद करके रख दे. ऐसा करने से कपूर का अरोमा ख़त्म नहीं होगा और आप जब चाहे इसे बालों में लगा सकते है.

कपूर के तेल को बालों की जड़ों में 15 से 20 मिनट तक हल्के हाथों से मसाज करे, मालिश करने के बाद पांच मिनट तक छोड़ दे. इसके बाद गुनगुने पानी में तोलिये को भिगोकर बालों पर पांच मिनट तक बांधे और फिर शैम्पू से बालों को धोले. कपूर के तेल से बालों का झड़ना धीरे-धीरे बंद हो जायेगा साथ ही बालों से डैंड्रफ भी गायब भी हो जायेगा.

पहले ध्यान से एक बार कपूर के बनाये हुए एक पैच को अपने हाथों पर टेस्ट कर के देख ले कही इससे आपकी त्वचा को एलर्जी तो नहीं है. इसके बाद ही कपूर के तेल का इस्तेमाल करे.

ये भी पढ़े

आँखों के कलर से जाने लड़कियों का स्वभाव...

इस तरह बनाये बालों को लम्बे, घने और शाइनी

वर्ल्ड टूरिज्म डे : दुनियाभर के पर्यटकों की पहली पसंद है भारत

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -