ब्लीच की जलन को कम करते हैं यह स्किन केयर टिप्स
ब्लीच की जलन को कम करते हैं यह स्किन केयर टिप्स
Share:

लड़कियां अपने चेहरे पर इंस्टैंट निखार लाने के लिए ब्लीच का इस्तेमाल करते हैं. ब्लीच क्रीम में कई प्रकार के केमिकल मौजूद होते हैं जो चेहरे को सांवला बनाने वाले मेलेनिन को दूर करने का काम करते हैं. जिससे आपका चेहरा बेदाग और खूबसूरत नजर आने लगता है. पर केमिकल्स की भरपूर मात्रा होने के कारण कभी-कभी ब्लीच का इस्तेमाल करने के बाद त्वचा में जलन महसूस होने लगती है. आज हम आपको कुछ ऐसे स्किन केयर टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी त्वचा पर ब्लीच से होने वाली जलन दूर हो जाएगी और आपकी त्वचा में निखार आएगा. 

1- एलोवेरा में एंटीसेप्टिक गुण मौजूद होते हैं. अगर ब्लीच करने के बाद आपके चेहरे पर जलन महसूस हो रही है तो अपने चेहरे पर एलोवेरा जेल लगाकर सर्कुलर मोशन में मसाज करें. बाद में अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपको जलन से आराम मिलेगा. 

2- नारियल के तेल में भरपूर मात्रा में एंटीसेप्टिक गुण मौजूद होते हैं जो किसी भी प्रकार की जलन को दूर करने में सहायक होते हैं. ब्लीच के कारण होने वाली जलन को दूर करने के लिए चेहरे पर नारियल का तेल लगाएं. 

3- बर्फ  बहुत ठंडी होती है. अगर आप ब्लीच से होने वाली जलन से छुटकारा पाना चाहते हैं तो बर्फ का इस्तेमाल करें. चेहरे पर बर्फ लगाने से जलन से आराम मिलता है.

 

स्किन प्रॉब्लम्स को दूर करने के लिए करें सैलिसिलिक ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल

गलत तरीके से चेहरा धोने से हो सकता है आपकी खूबसूरती को नुकसान

पिंपल्स की समस्या को दूर करते हैं दालचीनी और गुलाब जल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -