पिंपल्स की समस्या को दूर करते हैं दालचीनी और गुलाब जल
पिंपल्स की समस्या को दूर करते हैं दालचीनी और गुलाब जल
Share:

आजकल ज्यादातर लड़कियां अपने चेहरे के पिंपल्स की समस्या से परेशान रहती हैं. यह समस्या केवल लड़कियों को ही नहीं बल्कि लड़कों को भी होती है. पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए लोग बहुत तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट का इस्तेमाल करते हैं. जिससे कोई फायदा नहीं होता. ज्यादा चीजों का इस्तेमाल करने से चेहरा खराब और बदसूरत दिखाई देने लगता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीकों  के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- अगर आप पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं तो लहसुन की कलियों को लेकर पीस लें. अब इसमें लौंग का पाउडर डालकर पेस्ट बना लें. अब इसे पिम्पल्स पर लगाकर सूखने दें. बाद में इसे गुनगुने पानी से धो लें. लहसुन में भरपूर मात्रा में एंटी फंगल मौजूद होते हैं जो पिंपल्स की समस्या को दूर करने में मदद करते हैं. 

2- नींबू में भरपूर मात्रा में विटामिन सी मौजूद होता है. जो चेहरे के दाग धब्बे और पिंपल्स की समस्या को आसानी से दूर करने में सहायक होता है. निंबू के रस को पिंपल्स पर लगाने से पिंपल्स की समस्या दूर हो जाती हैं. 

3- दालचीनी के पाउडर में थोड़ा सा गुलाब जल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. रोजाना ऐसा करने से आपकी पिंपल्स की समस्या दूर हो जाएगी.

 

दो मुंहे बालों की समस्या को दूर करता है एवोकाडो

इन तरीकों से करें अपने घुंघराले बालों की देखभाल

बालों को लंबा घना और खूबसूरत बनाते हैं करी पत्ते

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -