भगवान गणेश के यह उपाय आपकी सभी मनोकामना शीघ्र ही पूरी करते है
भगवान गणेश के यह उपाय आपकी सभी मनोकामना शीघ्र ही पूरी करते है
Share:

हिन्दू धर्म में सभी व्यक्ति अलग-अलग देवी देवताओं को मानते है और उनकी पूजा करते है इन सभी देवी देवताओं में प्रथम पूज्य भगवान् गणेश को माना जाता है इसीलिए कोई भी शुभ कार्य करने के पूर्व इनकी पूजा की आती है क्योंकि भगवान् गणेश शुभता के प्रतीक माने जाते है व किसी भी शुभ कार्य निर्विघ्न पूर्ण करने के लिए भगवान् गणेश का आशीर्वाद लेना आवश्यक होता है. यदि कोई भी शुभ कार्य भगवान् गणेश का नाम लेकर प्रारंभ किया जाता है तो उस कार्य में आने वाली कोई भी बाधा को भगवान् गणेश दूर करते है. भगवान् शिव व माता पार्वती के पुत्र भगवान् गणेश को प्रसन्न करना बहुत ही आसान है यदि कोई व्यक्ति कुछ छोटे-छोटे उपायों को अपनाता है तो वह भगवान् गणेश की कृपा जल्द ही प्राप्त कर सकता है. तो आइये जानते है कौन से है ये उपाय जो भगवान् गणेश को प्रसन्न करने में सहायक है?

1. वैसे तो हिन्दू धर्म में सभी दिनों का बहुत महत्व है लेकिन यदि बुधवार के दिन किसी भी गाय को हरी घास खिलाते है तो भगवान् गणेश की कृपा से आपके समस्त क्लेश नष्ट हो जाते है और आपके घर में सुख शांति बनी रहती है.

2. भगवान् गणेश को सिंदूर अतिप्रीय है यदि बुधवार के दिन उन्हें सिंदूर अर्पित किया जाता है तो भगवान् गणेश आपकी सभी परेशानियों को दूर करते है.

3. यदि कोई व्यक्ति बुधवार के दिन किसी प्रकार का दान करता है या किसी गरीब और जरूरतमंद को मूंग दान करता है तो उसकी सभी इच्छाएं पूर्ण होती है.

4. यदि आपको अपने जीवन में कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है तो बुधवार के दिन सात साबुत कौड़ियां व एक मुट्ठी मूंग लेकर उसे एक कपड़े में बांधकर किसी मंदिर की सीढ़ी पर चुपचाप रख देने से आपकी सभी समस्याएँ दूर हो जाती है.

 

भगवान गणेश की इस रंग की प्रतिमा का होता है बहुत ही ख़ास महत्व

कई प्रकार की समस्याओं का समाधान हैं भगवान गणेश के यह 12 नाम

आपका जिद्दी बच्चा भी इन उपायों से हो जायेगा सभ्य और संस्कारी

आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण करते है स्वास्तिक के यह उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -