ऑस्ट्रेलिया की 'गुलाबी झील', जो आठवें अजूबे से कम नहीं है
ऑस्ट्रेलिया की 'गुलाबी झील', जो आठवें अजूबे से कम नहीं है
Share:

अक्सर हम देखते है कि दुनिया में बड़ी ही अजीबो-गरीबो चीजे देखने को मिलती है और उनको देखकर हम बड़े हैरान हो जाते है, ठीक उसी ही तरह आज हम आपको बताएंगे एक ऐसी ही झील के बारे में जिसे देखकर आप उसे दुनिया का आठवां अजूबा नाम देंगे. आपने कई तरह की झीले देखी होगी, लेकिन जिस झील की बात हम कर रहे है वो दुनिया की सबसे अजीब झील है जो दिखने में बहुत ही खूबसूरत और गुलाबी रंग की है.

जी हाँ झील का रंग गुलाबी है और इस झील का रंग गुलाबी होने के कारण इसे गुलाबी झील के नाम से जाना जाता है. ये झील ऑस्ट्रेलिया में स्थित है जो दुनिया भर के पर्यटकों के लिए बहुत ही खास है जो भी ऑस्ट्रेलिया जाता है इस झील को देखे बगैर नहीं लौटता है. वैसे ये देखने में झील छोटी है और इसका आकार भी ज्यादा बड़ा नहीं है लेकिन फिर भी लोगों के बीच इसका जादू इस कदर है के लोग इसे देखने के लिए काफी उतावले रहते है.

झील के गुलाबी होने का भी एक मुख्य कारण है, दरअसल इस झील में नमक कुछ ज्यादा है और सूर्य निकलने पर जैसे-जैसे सूरज की रौशनी इस झील पर पड़ती है वैसे-वैसे ये झील का पानी अपना रंग बदलता रहता है. झील के अंदर बैक्टीरिया और एल्गी होने के कारण इसका रंग गुलाबी हो जाता है.

ये भी पढ़े

अकेले सफर करने पर ध्यान रखें इन बातों का

रूठे हुए पार्टनर को इस तरह मनाये

इस तरह रखें अपने आपको जवां और चेहरे की खूबसूरती को बरक़रार

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -