आपकी सारी परेशानियों को नष्ट कर देगा ये चमत्कारी हकिक पत्थर
आपकी सारी परेशानियों को नष्ट कर देगा ये चमत्कारी हकिक पत्थर
Share:

ज्योतिष के अनुसार हकिक का बहुत महत्व है यह हकिक बहुत चमत्कारी पत्थर है इस पत्थर को धारण करने से सारी परेशानियों से छुटकारा मिल जाता है यह जीवन के बड़े से बड़े दुखो का पहाड़ तोड़ने में सक्षम है हकिक पत्थर में माता लक्ष्मी का प्रतिरूप भी माना जाता हैं। इन पत्थरों की माला को धारण करने से माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है ज्योतिष के अनुसार इसमें बहुत शक्ति होती है-
 
ऐसा कहा जाता है की हकिक की माला लेकर भोलेनाथ और बजरंगबलि के मन्त्र का जाप करना चाहिए ऐसे करने से बहुत फायदा होता है. यह हकिक अलग अलग रंगों में मिलते है और ये अलग अलग रंग वाले हकिक पत्थरो का अलग अलग फायेदा होता है इंसान को अपनी परेशानियों के हिसाब से इन रंगों का चुनाव करना चाहिए-
 
सफ़ेद हकिक अध्यात्म मानसिक शान्ति जीवन में संतुलन पाने एवं तनाव से बचने के लिए यह हकिक लाभदायक सिद्ध होगा. इसके आलावा जो लोग झूठे भावनाओं के जंजालो में फंसते चले जाते है उनके लिए यह फायदेमंद सिद्ध होगा है.
 
पीला हकिक जो लोग किसी मुसीबत में हो या उन्हें किसी परेशानी ने घेर रखा हो तो उनके लिए पीला हाकिक फायदेमंद है ब्रहस्पति भगवान को प्रसन्न करने के लिए पीले हकिक की माला धारण करना चाहिए यह हकिक आपको धन सुख सम्पत्ति दिलाने में आपकी मदद करेगा.
 
जिस व्यक्ति को नींद नहीं आती हो रात में बैचेनी होती हो या फिर उसे बुरे सपने आते हो तो रात के समय अपमे तकिये के नीचे नीला हकिक रखे इससे आपकी सारी दुविधा समाप्त हो जायेगी. 

 

ये व्रत करने से होते है मनुष्यों के पाप दूर

N अक्षर से जिन लोगो का नाम शुरू होता है वे लोग....

आप भी अपने घर को विंड चाइम से सजाना चाहते है अगर हाँ तो पढ़ ले पहले ये खबर

आपके घर में लगे पर्दे, घर की दशा को दर्शाते है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -