लौंग का यह उपाय किसी भी परेशानी को ज्यादा समय तक टिकने नहीं देता
लौंग का यह उपाय किसी भी परेशानी को ज्यादा समय तक टिकने नहीं देता
Share:

प्रकृति ने हमें कई अनमोल वस्तुएं प्रदान कि है जिनमे से लौंग भी एक है जिसका उपयोग कई प्रकार से किया जाता है. वैसे तो इसका अधिकतर उपयोग मसाले के रूप में किया जाता है. लेकिन इसके साथ ही यह औषधि के रूप में भी उपयोगी है. लौंग के घरेलु नुस्खे बहुत ही कारगर होते है.

किन्तु इन सभी उपयोगों के अलावा भी आप लौंग का उपयोग अपनी किस्मत को चमकाने के लिए भी कर सकते है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार लौंग का उपयोग प्राचीन काल से कई प्रकार के टोटके के लिए किया जाता रहा है. इसके उपयोग से व्यक्ति के घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर भागती है यदि आप लौंग के इन उपायों को करते है तो यह आपके जीवन में किसी भी परेशानी को टिकने नहीं देती है. आइये जानते है लौंग से सम्बंधित उपाए कौन से है.

यदि किसी व्यक्ति को बहुत मेहनत करने के बाद भी उसके जीवन में धन की कमी बनी रहती है तो एक नींबू में चार लौंग गड़ाकर 21 बार ॐ हनुमंते नमः का जाप करें तथा उस नींबू को अपने पास रख लें. ऐसा करने से आपके जीवन में धन की समस्या समाप्त हो जाती है.

यदि किसी व्यक्ति का मन विचलित होता है और वह अपना दिमाग किसी काम में नहीं लगा पाता है तो कपूर में एक फूल वाली लौंग को जलाकर दिन में दो-तीन बार सेवन करने से आपके मन को शांति मिलती है.

यदि किसी महत्वपूर्ण कार्य के लिए आप बाहर जा रहें है और आप चाहते है की आपको उस कार्य में सफलता प्राप्त हो तो इसके लिए घर से निकलने के पूर्व अपनी चौखट पर लौंग को रख दें तथा जब आप अपने घर से बाहर निकलें तो अपना पैर उस लौंग पर रखकर निकलें इससे आपको अपने कार्य में सफलता मिलेगी किन्तु इस बात का ध्यान रखें की आप वापस आप घर में प्रवेश न करें इससे लौंग का नष्ट हो जाता है. अपने घर की नकारात्मक ऊर्जा को नष्ट करने के लिए अपने घर के किसी कोने में 7-8 लौंग और हींग, कपूर व काली मिर्च के मिश्रण को जलाने से नकारात्मक ऊर्जा नष्ट होती है.

 

कामदेव जी का यह मंत्र आपके वैवाहिक जीवन को खुशियों से भर देगा

आप भी जान लीजिए रामायण ही नहीं महाभारत में भी थे भगवान हनुमान

भक्तों द्वारा किया गया ये काम भोलेनाथ को करता है जल्दी प्रसन्न

बेटी के पैर की यह पायल आपको धनवान बना सकती है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -