मनुष्यों की यह पसंद बताती है कौन सा ग्रहदोष है उनके सर पर
मनुष्यों की यह पसंद बताती है कौन सा ग्रहदोष है उनके सर पर
Share:

खाना पीना किसको पसंद नहीं है कुछ लोगो को नॉनवेज पसंद है तो कुछ लोगो को वेजटेरियन पसंद है कुछ लोगो को मीठा पसंद है तो कुछ को नमकीन पसंद है सबकी अपनी-अपनी पसंद होती है, शास्त्र के अनुसार खाने पीने कि वजह से ही मनुष्य कि गृह दशा भी प्रभावित होती है जिससे मनुष्य को पीड़ा सहन करनी पड़ती है इसी बात को ध्यान में रखते हुए हमने कुछ उपाय बताये है जिसको ध्यान में रखते हुए हम इन ग्रहदोष का निवारण कर सकते है.

जिस मनुष्य का गृह शनि है तथा शनि उसके जीवन को प्रभावित कर रहा है तो उस मनुष्य को उड़द, तिल, खिचड़ी, सरसों तेल, आदि शनि का कारक होता है, कमजोर शनि वाले व्यक्तियों को तैलीय चीजें काफी पसंद आती हैं, शनि की दशा में तैलीय चीजें अधिक मात्रा में खाने से शनि का कुप्रभाव दूर होता है, जिनका बुध कमजोर होता है, उन्हें मूंग की दाल, साग और मटर रूचिकर लगता है.

जिस व्यक्ति का ग्रह गुरु है तथा उस व्यक्ति के जीवन में गुरु ग्रह कमजोर होता है तो उसे पीली चीज़े अधिक पसंद आती है जैसे चने कि दाल, सोनपापड़ी, हल्दी, और बेसन के लड्डू खाना अधिक पसंद होता है.

जिन व्यक्ति का ग्रह मंगल होता है तथा उनके जीवन में मंगल ग्रह कमजोर होता है उन व्यक्तियों को मीठे चीज़ अधिक पसंद आती है और मीठे के अलावा भी इन्हें मसूर कि दाल, शहद एवं लाल मिर्च पसंद होती है.

जिस मनुष्य कि कुंडली में सूर्य कमजोर होता है ऐसे लोग नमकीन भोजन के शौक़ीन होते है, इन्हें तेज नमक खाना पसंद होता है चन्द्रमा और शुक्र दोनों का रंग सफेद है जिनकी जन्मपत्री में चन्द्र या शुक्र कमज़ोर होता है वे दूध, दही, चावल, मिसरी एवं आईसक्रीम के दीवाने होते हैं.

 

क्या आप भी आ रही मुसीबतों से परेशान हो गये हैं तो ज़रा यहां ध्यान दें

क्या आपके भी घर में लगी है फैमिली फोटो तो जरूर पढ़ें यह खबर

जिस घर में होती है यह चीज वहां कभी नहीं होती धन की कमी

अपने घर से दरिद्रता को करना है नष्ट तो करें इस प्रकार से भोजन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -