घर से बाहर जाते वक्त अपनाएँ यह स्किन केयर टिप्स

घर से बाहर जाते वक्त अपनाएँ यह स्किन केयर टिप्स

अगर किसी लड़की के चेहरे पर पिंपल्स आ जाए तो इससे उसकी पूरी खूबसूरती खराब हो जाती है. लड़कियां पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए बहुत सारे तरीकों का इस्तेमाल करती हैं, पर क्या आप जानते हैं कि पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए खानपान पर ध्यान देना बहुत जरूरी होता है. नियमित रूप से 8 से 10 गिलास पानी पीने के साथ ही कुछ जूस का सेवन करने से भी पिंपल्स की समस्या दूर हो जाती है. 

1- अगर आप पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं तो रोजाना लेमन जूस का सेवन करें. लेमन जूस बॉडी को डिटॉक्सफाई करने का काम करता है. जिससे शरीर में मौजूद विषाक्त पदार्थ बाहर निकल जाते हैं. शरीर में मौजूद गंदगी के साफ होने से पिंपल्स की समस्या नहीं होती है और त्वचा कुदरती रूप से चमकने लगती है. 

2- स्किन के लिए एलोवेरा जेल भी बहुत फायदेमंद होता है. नियमित रूप से सुबह खाली पेट में एलोवेरा का जूस पीने से पिंपल्स की समस्या दूर हो जाती है. 

3- संतरे में भरपूर मात्रा में विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट के गुण मौजूद होते हैं. जो पिंपल्स की समस्या से छुटकारा दिलाने में मदद करते हैं. रोजाना संतरे का जूस पीने से पिंपल्स की समस्या से आराम मिलता है .

4- जब भी धूप में बाहर जाएं तो अपने चेहरे पर सनस्क्रीन लगाना ना भूलें. धूप की किरणों के कारण पिंपल्स और दाग धब्बों की समस्या होने लगती है. सनस्क्रीन का इस्तेमाल करने से पिंपल्स के साथ-साथ झुर्रियों की समस्या से भी छुटकारा मिलता है. 

5- घर से बाहर जाने से आधा घंटा पहले अपने चेहरे पर बर्फ लगाकर मसाज करें. ऐसा करने से त्वचा में जमी गंदगी साफ हो जाती है और पिंपल्स की समस्या से बचाव होता है.

 

खूबसूरत और जवान दिखने के लिए सोने से पहले अपनाएं ये टिप्स

लंबी हाइट पाने के लिए फॉलो करें यह फैशन टिप्स

अवार्ड फंक्शन में दिखा शिल्पा का ट्रेडिशनल लुक