आपकी उंगलियां खोलती हैं आपके कई राज, जानिए यहाँ
आपकी उंगलियां खोलती हैं आपके कई राज, जानिए यहाँ
Share:

आप सभी जानते ही होंगे कि हाथों की रेखा पढ़कर लोग भविष्य बता देते हैं. ऐसे में कई बार हाथों की रेखा व्यक्ति के बारे में कई ज्ञान की बातें भी देती हैं और इसी के साथ व्यक्ति की उंगलिया भी उनके बारे में कई राज खोलती हैं. तो आइए आज जानते हैं हाथ की उँगलियों के बारे में जो व्यक्ति के स्वभाव के बारे में बताती हैं. आप सभी को पहले यह बता दें कि हमारे हाथ की पहली ऊँगली यान तर्जनी को इंडेक्स फिंगर कहा जाता है और यह व्यक्ति के स्वभाव, उसके गुण आदि के बारे में कई संकेत देती है. आइए जानते हैं.


1. कहते हैं अगर इंडेक्स फिंगर आपकी बीच की ऊँगली यानी मध्यमा के बराबर है तो आप अपने जीवन में काफी सफल होंगे और आपके भाग्य में लोगों पर राज करने का योग बनता है.

2. कहा जाता है अगर इंडेक्स फिंगर मध्यमा से लम्बी है तो वो इंसान के स्वभाव को घमंडी बनाती है और इस तरह के लोग एक तानाशाह रवैये वाले होते है जिन्हे किसी की सुनने की आदत नहीं होती है.

3. कहते हैं इंडेक्स फिंगर, रिंग फिंगर यानी अनामिका से बड़ी है तो ये इंसान को महत्वाकांक्षी बनाती है, इस तरह के लोग काफी मेहनती और अपने लक्ष्य को पूरा करने में सक्षम हो जाते हैं.

4. वहीं अगर इंडेक्स फिंगर और रिंग फिंगर यानी अनामिका दोनों बराबर हैं तो ऐसे व्यक्तियों को मान-सम्मान मिलता है और ऐसे लोग सम्मान और प्रतिष्ठा की भी इच्छा रखते हैं.


 5.  वहीं अगर आपकी इंडेक्स फिंगर और मिडिल फिंगर में अधिक अंतर है और रिंग फिंगर यानी अनामिका और सबसे छोटी वाली उंगली के बीच भी अंतर हो तो ये ये आपको एक सफल व्यापारी बनने के संकेत देता है और जाहिर है आपके धनवान बनने के प्रबल योग है.

6. अब अगर इंडेक्स फिंगर का पहला भाग अन्य दो भागों से छोटा हो तो ये आपको हीं भावना का शिकार बनाता है पर अगर इंडेक्स फिंगर के पहला भाग बाकी दोनों से बड़ा है तो आपको आपको अपने परिवार और समाज में बेहद सम्मानित स्थान दिलाने का कारक बनता है.

जरूर छिदी होनी चाहिए लड़कियों की नाक, होते हैं बड़े फायदे

फटी जीन्स पहनते हैं तो छोड़ दें वरना..

मनीप्लांट के पेड़ में जरूर बांधे यह एक चीज़, करोड़पति बन जाएंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -