हाथों की ड्राइनेस को दूर करते हैं यह तरीके
हाथों की ड्राइनेस को दूर करते हैं यह तरीके
Share:

सभी लड़कियां खूबसूरत दिखने के लिए अपने चेहरे की खूबसूरती का खास ध्यान रखती हैं. कभी-कभी चेहरे को खूबसूरत बनाने में वह इतना व्यस्त हो जाती है की हाथों की देखभाल करना भूल जाती हैं. जिसके कारण कभी-कभी हाथ रूखे और बेजान हो जाते हैं. हाथों की स्किन बहुत ज्यादा सेंसिटिव होती है. दिन भर पानी के संपर्क में रहने के कारण हाथों की त्वचा में ड्राइनेस आ जाती है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से हाथों की ड्राईनेस दूर हो जाएगी. 

1- एक कटोरी में हल्का गुनगुना पानी ले ले अब इसमें एक चम्मच शहद और एक चम्मच नींबू का रस मिलाकर अपने हाथों को डुबाएं. ऐसा करने से आपके हाथों की ड्राई त्वचा नरम हो जाएगी. 

2- हाथों को नरम और मुलायम बनाने के लिए शुगर स्क्रब का इस्तेमाल करें. स्क्रब का इस्तेमाल करने से हाथों की त्वचा को एक्सफोलिएशन और मॉश्चराइजर दोनों मिल जाते हैं. चीनी में भरपूर मात्रा में ग्लाइकोलिक एसिड मौजूद होता है जो हाथों की त्वचा में जमी गंदगी और डेड स्किन को दूर करने में मदद करता है. 

3- एलोवेरा जेल हाथों की त्वचा को मुलायम बनाने में मदद करता है. रात में सोने से पहले अपने हाथों पर एलोवेरा जेल लगाकर मसाज करें. सुबह उठने पर अपने हाथों को गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने पर आपके हाथों की त्वचा नरम और मुलायम हो जाएगी.

 

चेहरे की रंगत में निखार लाती है मुल्तानी मिट्टी

खूबसूरती को निखारने के लिए करें व्हिस्की का इस्तेमाल

पिंपल्स और ओपन पोर्स की समस्या से छुटकारा दिलाता है चारकोल फेस मास्क

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -