खूबसूरती को निखारने के लिए करें व्हिस्की का इस्तेमाल
खूबसूरती को निखारने के लिए करें व्हिस्की का इस्तेमाल
Share:

यह बात तो सभी जानते हैं कि शराब हमारी सेहत के लिए बहुत हानिकारक होती है, पर क्या आपको पता है कि जितनी ज्यादा यह हमारी सेहत के लिए हानिकारक होती है उतनी ही ज्यादा यह हमारी त्वचा के लिए फायदेमंद होती है.  व्हिस्की के इस्तेमाल से आप अपनी खूबसूरती में निखार लाने के साथ-साथ स्किन से जुड़ी सभी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- अगर आप अपने चेहरे पर निखार लाना चाहते हैं तो एक कटोरे में एक अंडे को फ़ोड़ें. अब इसमें मिल्क पाउडर, नींबू का रस और दो चम्मच व्हिस्की डालकर पेस्ट बना लें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. बाद में इसे गुनगुने पानी से धो लें. 

2- अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स की समस्या है तो व्हिस्की में थोड़ा सा पानी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. अब हल्के हाथों से अपने चेहरे की मसाज करें. बाद में साफ पानी से अपने चेहरे को धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा से पिंपल्स की समस्या दूर हो जाएगी और आपकी त्वचा ग्लो करने लगेगी. 

3- व्हिस्की में थोड़ा सा नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो ठंडे पानी से अपने चेहरे को धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे पर मौजूद दाग धब्बे दूर हो जाएंगे और आपका चेहरा चमकदार दिखने लगेगा.  

4- सांवलेपन की समस्या को दूर करने के लिए व्हिस्की में थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. अब सर्कुलर मोशन में अपने चेहरे की मसाज करें. 15 मिनट के लिए इसे ऐसे ही छोड़ दें. अब ठन्डे पानी से अपने चेहरे को धो लें. बाद में अपने चेहरे पर मॉश्चराइजर लगाएं. ऐसा करने से आपकी त्वचा में गोरा निखार आएगा और साथ ही आप की झुर्रियों की समस्या भी दूर हो जाएगी.

 

त्वचा और बालों के लिए फायदेमंद होता है तेजपत्ता

जानिए क्या है फोरहेड की खुजली और एलर्जी को दूर करने के आसान घरेलू नुस्खे

डैंड्रफ की समस्या को दूर करता है सेब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -