दुल्हन के फेशियल के लिए अपनाये ये टिप्स
दुल्हन के फेशियल के लिए अपनाये ये टिप्स
Share:

बात हो शादी की और दुल्हन के संजने संवरने की तो सबसे पहले हमे दुल्हन के चेहरे के फेशियल की डेट पहले ही फिक्स करनी होती है. शादी में दुल्हन जितना सजती संवरती है, उतना ही कम है, तो दुल्हन के फेशियल के लिए अपनाये ये टिप्स-

-फेशियल करवाने से त्वचा की डैड स्किन निकल जाती है और त्वचा में चमक आती है. लेकिन दुल्हन को शादी के तीन चार महीने पहले से ही समय समय पर फेशियल करवा लेना चाहिए. ऐसा करवाने से शादी तक स्किन हेल्दी और ग्लोइंग नजर आएगी.

-शादी के तीन या चार दिन पहले फेशियल कराने से कई बार रैशेज, एलर्जिक रिएक्शन की प्रॉब्लम हो सकती है. फेसियल में सबसे पहले स्किन की डिप क्लींजिंग की जाती है, इससे से स्किन सेफ रहती है. डिप क्लींजिंग के लिए फलों का रस, एलोवेरा का पल्प, खीरे का पल्प का इस्तेमाल किया जाता है.

-अगर स्किन रूखी और पपड़ीदार है तो आलमंड ऑइल, ऑर्गन ऑइल, ऑलिव ऑइल या बटर बेस क्लींजिंग प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते है. इससे डैड स्किन निकल जाती है और त्वचा मुलायम हो जाती है.

-त्वचा से टोक्सिंस को बाहर निकालने के लिए फेशियल मसाज किया जाता है और ऑयली स्किन से छुटकारा पाने के लिए ऐसी थेरपीज दी जाती है, जो स्किन को साफ़ करता है और स्किन को संक्रमण मुक्त बनाता है और चेहरे को चमकदार बनाता है.

ये भी पढ़े

दही दूर कर सकता है आपके पैरो का फंगल इन्फेक्शन

ब्यूटी के लिए बेस्ट है पालक का सेवन

अखरोट और बादाम दूर कर सकते है आपके अनचाहे बालो की समस्या

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -