ब्यूटी के लिए बेस्ट है पालक का सेवन
ब्यूटी के लिए बेस्ट है पालक का सेवन
Share:

हर लड़की यही चाहती है की उसकी स्किन बाल और नाख़ून सभी बहुत खूबसूरत हो वो अपनी सुंदरता में किसी भी प्रकार की कोई भी कमी नहीं चाहती है.और इसके लिए कई प्रकार के जतन भी करती है,कई प्रकार के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का भी इस्तेमाल करती है,पर हम आपको बता दे की सुन्दर दिखने के लिए स्किन का अंदर से खूबसूरत होना ज़रूरी होता है,इसके लिए अगर आप ब्यूटी प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल की जगह कुछ पौष्टिक आहारों का सेवन करेगी तो आपकी स्किन अंदर से खूबसूरत हो जाएगी और उसमे ग्लो भी आएगा. इन आहारों के सेवन से आपके बाल और चेहरे के साथ-साथ नाखून भी स्वस्थ रहेंगे. आइये जानते है कौन से है ये आहार.

1-ब्यूटी के लिए पालक का सेवन भी बेस्ट होता है,इसमें भरपूर मात्रा में बीटा कैरोटीन, फोलेट और विटामिन मौजूद होते है जो बालो को झड़ने से रोकते है और साथ ही नाखूनों को भी मजबूत बनाते है. इसके सेवन से आपकी स्किन तो खूबसूरत बनती है साथ ही ये आंखो के लिए भी अच्छा होता है.

2-अगर आप अपनी स्किन को हेल्दी और खूबसूरत बनाना चाहती है तो इसके लिए अखरोट और सालमन मछली का सेवन ज़रूर करे,इनमे भरपूर मात्रा में विटामिन डी, ई और प्रोटीन मौजूद होता है जो स्किन और बालो के साथ साथ नाखूनों के लिए भी फायदेमंद होता है. इन चीजों के सेवन से आपकी स्किन और बालो में गज़ब का ग्लो आ जाता है.

3-दालचीनी का सेवन हमारी सेहत और ब्यूटी दोनों के लिए ही बहुत फायदेमंद होता है,इसके सेवन आपके शरीर में ब्लड सर्कुलेशन अच्छा बना रहता है,जिसके कारण  बालों और त्वचा को भरपूर मात्रा में ऑक्सीजन की प्राप्ति होती है, इसके अलावा दालचीनी के सेवन से नाखूनों में भी पोषक तत्वों की कमी पूरी हो जाती है.

स्किन को लम्बे समय तक जवान बनाये रखता है ऑर्गन आयल

 

दालचीनी और शहद से लाये अपनी स्किन में निखार

पिम्पल्स की समस्या को दूर करते है लहसुन और हल्दी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -