शरीर में पसीने को आने से रोकते है ये आहार
शरीर में पसीने को आने से रोकते है ये आहार
Share:

शरीर से पसीना निकलना एक स्वाभाविक प्रक्रिया है. पसीने से हमारे शरीर की सारी गंदगी निकल जाती है. किसी किसी के शरीर का तापमान अधिक होता है जिसकी वजह से उन लोगो को ज़्यादा पसीना आने की शिकायत रहती है. अगर आपको भी ज़्यादा पसीना आने की समस्या है तो हम आपको कुछ ऐसे आहारों के बारे में बता रहे है जिनके सेवन से आपकी ज़्यादा पसीना आने की समस्या कम हो सकती है. 

1-ज़्यादा पसीना आने की समस्या में ग्रीन टी का सेवन बहुत फायदेमंद होता है. ग्रीन टी के सेवन से वजन तो कम होता ही है साथ ही शरीर का नर्वस सिस्टम भी स्वस्थ रहता है. जिसकी वजह से पसीना कम आता है. 

2-नारियल पानी शरीर में पानी की कमी को पूरा करने का काम करता है. नारियल पानी में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स, अमीनो-एसिड, और विटामिन सी पाए जाते है, जो पसीने के रूप में शरीर से निकले पानी की कमी को पूरा करता है.

3-नींबू पानी में भरपूर मात्रा में विटामिन्स और मिनरलस मौजूद होते है, जो शरीर में पानी की कमी को दूर करते है और पसीना आने से रोकते है.

4-पुदीने में कैल्शियम और पोटेशियम की ज्यादा मात्रा मौजूद होती है जो शरीर के तापमान को संतुलित रखने का काम करती है और साथ ही पसीने को भी आने से रोकती है.

अंगूर दिला सकता है गठिया के दर्द से छुटकारा

संजीवनी बूटी है एलोवेरा

जानिए एलोवेरा जूस के कुछ नुकसानों के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -