ये है दुनिया के ऐसे देश जहां किए गए सबसे ज्यादा बलात्कार
ये है दुनिया के ऐसे देश जहां किए गए सबसे ज्यादा बलात्कार
Share:

किसी भी लड़की या महिला के साथउसकी इच्छा के बिना जबरन शरीरिक सम्बन्ध स्थापित करना रैप माना जाता है और दुनिया में कई ऐसे देश है जहां सबसे ज्यादा रैप के मामले सामने आए है। आइए हम आपको उनके बारे में बताते है।

1. अमेरिका - इस देश को दुनिया में सबसे ज्‍यादा सुपर माना जाता है लेकिन यहां बलात्‍कार बहुत ज्‍यादा होता है। 99 प्रतिशत बलात्‍कारी पुरूष होते हैं और शिकार लोगों में 91 प्रतिशत महिलाएं और 9 प्रतिशत पुरूष होते हैं।

2. भारत - भारत में बाहरी देश की फीमेल आने से घबराती हैं क्‍योंकि उनके दिमाग में है कि यहां रेप हो जाता है। हर साल यहां हजारों की तादाद में शिकायत दर्ज होती है कि उनके साथ बलात्‍कार हुआ है। इनमें से कई फीमेल, बिना शिकायत दर्ज कराएं ताउम्र घुटती रहती हैं या फिर आत्‍महत्‍या कर लेती हैं। एक सर्वे के मुताबिक, इस देश में हर 22 मिनट में एक बलात्‍कार होता है।

3. दक्षिण अफ्रीका - इस देश को रेप कैपीटल कहा जाता है, 2012 में यहां 65000 केस दर्ज किए गए थे। इस देश में छोटी बच्चियों के साथ रेप सबसे ज्‍यादा होता है। इस देश के कानून में बलात्‍कार साबित हो जाने पर दो साल की जेल दी जाती है।

4. ब्रिटेन - दुनिया का सबसे बड़ा विकसित देश, जहां लड़कियां पूरी आजादी से रहती हैं लेकिन वहां भी एक साल में लगभग 85,000 महिलाओं के साथ बलात्‍कार और यौन शोषण के मामले दर्ज होते हैं।

5. स्वीडन - स्‍वीडन में हर चौथी महिला बलात्‍कार या यौन शोषण का शिकार होती है। वहां महिलाओं के साथ बलात्‍कार होना एक गंभीर समस्‍या है।

6. जर्मनी - बहुत दुर्भाग्‍यपूर्ण बात है कि हर साल जर्मनी में 2,40,000 औरतें सिर्फ इसलिए मर जाती हैं क्‍योंकि उनके साथ बलात्‍कार हुआ होता है। कई बार ये आंकडा बहुत ज्‍यादा बढ़ जाता है

7. डेनमार्क - एक छोटा सा देश; जहां हर साल लगभग 500 महिलाओं के साथ बलात्‍कार होता है। यहां कामकाजी स्‍थलों पर भी यौन शोषण के काफी मामले देखने को मिलते हैं।

दिनदहाड़े पार्क में सेक्स करते हुए चिल्लाने पर महिला को हुई जेल

दुनिया के ऐसे देश जहां रेप करने पर...

रियो में ओलिंपिक के साथ ही बड़े स्तर पर हुआ जिस्म का भी धंधा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -