ये हैं पाकिस्तानी सिनेमा की 5 बेहतरीन फिल्में
ये हैं पाकिस्तानी सिनेमा की 5 बेहतरीन फिल्में
Share:

पाकिस्तान में बॉलीवुड फिल्मों का सालों से पसंद किया जाता रहा है। वहां दिलीप कुमार, अमिताभ बच्चन और शाहरुख़ खान सहित कई भारतीय सितारों को बेहद पसंद किया जाता है। वहीं अब भारत में भी पाकिस्तान की एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के काम को पसंद किया जा रहा है। जिंदगी चैनल पर पाकिस्तानी टीवी सीरियल काफी पसंद किये गए है। वहां के टीवी सीरियल्स तो भारत में हिट हैं ही, अब एक नजर पाकिस्तान की उन फिल्मों पर जो आपके दिल में खास जगह बना सकती हैं :-

बोल (2011)
यह पाकिस्तान की बेहतरीन फिल्म में से एक है। इस फिल्म में लाहौर के एक परिवार की स्टोरी है जहां छह बेटियां होती हैं। इस फिल्म को एक एंटरटेनमेंट एजुकेशन प्रोजेक्ट की तरह बनाया गया था। यह फिल्म महिलाओं के हक, उनकी परेशानी और फैमिली प्लानिंग जैसे मुद्दों पर आधारित है। 

खुदा के लिए (2007)
इस फिल्म को पाकिस्तान के साथ साथ भारत में भी खूब पसंद किया गया। यह फिल्म जिओ टीवी ने बनाई थी। चरमपंथी इस्लाम पर चोट करती इस फिल्म को प्रतिबंधित करने की भी मांग उठी। यह फिल्म कमर्शियल हिट साबित हुई। फिल्म में 9/11 के बाद अमेरिका में मुसलमानों के हालात को शानदार तरीके से पेश किया था। 

ना मालूम अफराद (2014)
इस फिल्म नाम भी काफी हटके है। 2014 में रिलीज हुई यह फिल्म कराची में रहने वाले तीन लड़कों पर आधारित है। जाहिर है, बॉलीवुड फिल्मों के शौकीन पाकिस्तानी दर्शकों के लिए ऐसी कहानी नई नहीं होगी। फिर भी फिल्म ने रिलीज के पहले दिन ही करीब 45 करोड़ रुपये की कमाई कर ली थी। 

चूड़ियां (1998)
चूड़ियां भी एक मजेदार फिल्म है। हालांकि इस लव स्टोरी में जितने ट्विस्ट और टर्न हैं, वो सब आप बॉलीवुड फिल्मों में देख चुके होंगे। लेकिन अगर उन्ही कहानियों को पाकिस्तानी ट्रीटमेंट के साथ देखा जा सकता है। 

वार (2013)
फिल्म 'वार' पाकिस्तान की सबसे लोकप्रिय फिल्म है। यह हमजा अली अब्बासी और शमून अब्बासी स्टारर फिल्म हैं। जिस तरह हमारी फिल्में एंटी पाकिस्तान होती हैं, ठीक उसी तरह पड़ोसी मुल्क की फिल्मों में भी दहशतगर्द कोई भारतीय के आसपास ही बुनी जाती है। जिस तरह हम ISI को नीच नजरों से देखते हैं, ठीक उसी तरह पाकिस्तान में RAW एजेंट को आतंक का पर्याय माना जाता है। इस फिल्म में यह साफ नजर आता है। 

माहिरा के सीन कट पर ये क्या बोल गए शाहरुख़ खान!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -