केले के छिलको से इस तरह बनाये चेहरे को चमकदार...
केले के छिलको से इस तरह बनाये चेहरे को चमकदार...
Share:

महिलाएं अपने चेहरे की चमक बढ़ाने के लिए अलग-अलग तरह के नुस्ख़े आजमाती है. जिसके कारण कई बार ऐसा होता है कि चेहरा चमकदार और खूबसूरत होने के बजाय, चेहरे की स्किन रूखी हो जाती है. लेकिन केले के छिलको के फेसमास्क से आप अपने चेहरे की सुंदरता को बड़ा सकती है. जी हाँ केले सिर्फ आपकी सेहत के लिए ही नहीं बल्कि, आपके चेहरे  और स्किन के लिए भी फायदेमंद है.

केले के छिलको से बने फेसमास्क से आपके चेहरे पर होने वाले दाग धब्बे से छुटकारा पा सकती है. अक्सर ऐसा होता है कि हम चेहरे के फेशियल के लिए कई सारे पैसे खर्च कर देते है, लेकिन फिर भी हमरे चेहरे की स्किन पर कोई चमक नजर नहीं आती है. तो ऐसे में केले के छिलके आपकी मदद कर सकते है, इसके छिलको से बना फेशियल ट्राई करे.

इससे जरूर आपके चेहरे में खूबसूरती और निखार आएगा. सबसे पहले आप केले से छिलके उतारकर, छिलको का पेस्ट बना ले और उसमे बैंकिंग सोडा और पानी मिला ले. अब इस बनाये हुए पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर 10 मिनट तक रगड़े और फिर चेहरे को पानी से धो ले. ऐसा करने से आप चेहरे के दाग धब्बो से छुटकारा पा सकती है और साथ में चेहरे की स्किन में चमक आएगी. क्योकि केले के छिलको में एंटीऑक्सिडेंट्स पाए जाते है. 

ये भी पढ़े

ऑयली स्किन की समस्या को दूर करती है ग्लिसरीन

जानिए क्या है ब्यूटी के लिए चुकंदर के फायदे

अंडे के छिलके से चेहरे की खूबसूरती रखें बरक़रार

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -