मैंगो के इस्तेमाल से इस तरह दूर करे सफ़ेद बाल
मैंगो के इस्तेमाल से इस तरह दूर करे सफ़ेद बाल
Share:

अक्सर हमने देखा है, ज़्यादातर लोगो को उम्र से पहले ही सफ़ेद बाल आने लगते है और उम्र के पहले ही बाल सफ़ेद होने की वजह से वे परेशान रहते है. और ऐसे में वे कई तरह के कॉस्मेटिक प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते है. लेकिन उन्हें किसी भी तरह का फर्क नजर नहीं आता है और बाल रूखे हो जाते है. आज हम बताएंगे कि मैंगो के इस्तेमाल से आप किस तरह सफ़ेद बालों से छुटकारा पा सकते है. साथ ही अपने बालों को लम्बे और घने रख पाएंगे.

अगर आपके बाल सफ़ेद है तो ऐसे में पके हुए आम को छीलकर उसके पल्प को निकल ले. अब निकले हुए पल्प में थोड़ा सा दही मिलाकर पेस्ट बना ले. बनाये हुए पेस्ट को अपने बालों में लगा ले, और सूखने के बाद बालों को धो ले. हफ्ते में एक बार ऐसा करने से आपके बाल सफ़ेद होने बंद हो जायेंगे.

इसके साथ-साथ आपके बालों का डैंड्रफ भी दूर हो जायेगा. आम में विटामिन-सी और विटामिन-ए होता है जो बालों को समय से पहले सफ़ेद होने से रोकता है. अगर आपके बाल झड़ रहे है, तो ऐसे में आम का हेयर पैक आपकी मदद कर सकता है. अपने बालों पर आम का हेयर पैक लगा सकते है, इससे बाल धीरे धीरे झड़ना बंद हो जायेंगे और बालों में मजबूती के साथ-साथ शाइन भी आएगी. बालों के साथ-साथ त्वचा के लिए भी आम अच्छा होता है, आम का पैक आप चेहरे पर भी लगा सकते है.

ये भी पढ़े

केले के छिलको से इस तरह बनाये चेहरे को चमकदार...

ऑयली स्किन की समस्या को दूर करती है ग्लिसरीन

जानिए क्या है ब्यूटी के लिए चुकंदर के फायदे

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -