हाथ मिलाने का तरीका भी खोलते है व्यक्ति के कई राज़
हाथ मिलाने का तरीका भी खोलते है व्यक्ति के कई राज़
Share:

जब भी आप किसी व्यक्ति से मिलते है तो सबसे पहले उससे हाथ मिलाते है उसके बाद ही आगे की बात प्रारंभ करते है. सामुद्रिक शास्त्र में व्यक्ति के हाब-भाव, रहन-सहन आदि सभी तरीकों से उसके स्वभाव का पता लगाया जाता है इसी प्रकार व्यक्ति के हांथ मिलाने के तरीकों से भी व्यक्ति का स्वभाव और उसका व्यक्तित्व जान सकते है. तो आइये जानते है की व्यक्ति के हांथ मिलाने का तरीका उसके विषय के कौन से राज खोलता है?

अधिक समय हाथ को पकड़ के रखना 
कई लोगों की आदत होती है की जब वह किसी से हाथ मिलाते है तो उसके हाथ को काफी समय तक पकड़ के रखते है इस तरह के व्यक्ति का स्वभाव दूसरों पर अपना अधिकार जताने का होता है. ऐसे व्यक्ति अपने आने वाले समय में कई सफलता प्राप्त करते है किन्तु कई बार इन्हें कुछ परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है.

हांथ मिलाकर बार-बार हिलाते रहना 
वह व्यक्ति जो किसी से हांथ मिलाकर उसे बार-बार हिलाते है ऐसे व्यक्ति अपने स्वभाव से सुस्त होते है इनको किसी से कोई मतलब नहीं होता है और ये किसी भी चीज को लेकर सावधानी नहीं बरतते है और लापरवाही से कम करते है.

जोरों से हाथ मिलाने वाला 
वह व्यक्ति जो किसी से हाथ मिलाते समय सामने वाले के हाथों को जोर से पकड़कर रखता है वह व्यक्ति बहुत ही बुद्धिमान होता है इनके व्यवहार में सभ्य गुण देखने को मिलता है तथा इन्हें किसी तरह का कोई भेद भाव पसंद नहीं होता है ये अपने सभी कार्यों के प्रति बहुत ही जिम्मेदार होते है.

 

जानिए किस प्रकार खाने की आदत भी व्यक्ति का स्वभाव बताती है

व्यक्ति के अंगूठे का ऊपरी हिस्सा ही बता देता है उसकी सच्चाई

इन महत्वपूर्ण गुणों से परिपूर्ण होते है 6 अंक वाले लोग

क्या आपके भी हाथ में रेखाओं का जाल निर्मित है ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -