धनिये का जूस पीने से दूर हो जाती है भूख ना लगने की समस्या
धनिये का जूस पीने से दूर हो जाती है भूख ना लगने की समस्या
Share:

एक स्वस्थ शरीर के लिए स्वस्थ भोजन बहुत ज़रूरी होता है, पर कभी कभी पेट में भारीपन महसूस होना,पेट में गैस,सीने में जलन, पाचन क्रिया में गड़बड़ी या फिर कब्ज होने के की वजह से भूख न लगने की समस्या हो जाती है, इसके अलावा अन्य कारणों से भी भूख न लगने की समस्या हो सकती है, जिसके कारण  शारीरिक कमजोरी महसूस होने लगती है, इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलु नुस्खे बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से भूख ना लगने की समयसा दूर हो जाती है,

1- अगर आपको भूख ना लगने की समस्या है तो टमाटर को बीच से काट ले और इसके एक टुकड़े पर  काला नमक लगाकर खाये. ऐसा करने से भूख लगनी शुरू हो जाती है. इसके अलावा अगर आप चुटकी भर काला नमक चाटते है तो इससे  पाचन क्रिया अच्छी हो जाती है. 

2- सेब हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है, इसके इस्तेमाल से भूख ना लगने की समयसा भी दूर हो जाती है, नियमित रूप से एक गिलास सेब के जूस में थोड़ी सी मिश्री मिलकर पिए, ऐसा करने से  भूख लगने लगती है. 

3- अपने खाने में मूली के सलाद को शामिल करे, मूली के सलाद में  काला नमक और काली मिर्च लगाकर खाये ऐसा करने से पाचन क्रिया दुरूस्त हो जाती है. 

4- अगर आप नियमित रूप से हरे धनिए के रस का सेवन करते है तो इससे सेहत को बहुत सारे लाभ मिलते है, धनिये के जूस में थोड़ा सा नमक मिलाकर पीने से भूख ना लगने की समस्या दूर हो जाती है,

 

आपके जोड़ो के दर्द को गायब कर देगा ये तेल

घरेलु नुस्खे से दूर करे किडनी स्टोन की समस्या

खाली पेट में करे आंवले और शहद का सेवन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -