आपके जोड़ो के दर्द को गायब कर देगा ये तेल
आपके जोड़ो के दर्द को गायब कर देगा ये तेल
Share:

आजकल के समय में लोग इतना व्यस्त हो गए है कि उनके पास उनकी सेहत तक का ध्यान रखने का समय नहीं रहता है, ऐसे में कभी-कभी थकान के कारण उनके शरीर के जॉइंट्स में बहुत तेज दर्द होने लगता है. जो कभी-कभी इतना बढ़ जाता है की इस दर्द से आराम पाने के लिए पेन किलर का सहारा लेना पड़ता है, जिससे हमारी सेहत को बहुत सारे साइड इफेक्ट्स हो सकते है. इसलिए आज हम आपको एक ऐसा आसान और घरेलु तरीका बताने जा रहे है जिसके इस्तेमाल से आप अपने जोड़ो के दर्द से छुटकारा पा सकते है.

नींबू हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. निम्बू में भरपूर मात्रा में प्रोटीन, आयरन, विटामिन C, एंटीबॉयोटिक, एंटी-ऑक्सीडेंट, पोटैशियम और कैल्शियम मौजूद होते है जो जोड़ो के दर्द को दूर करने में मदद करते है. निम्बू में पोषक तत्वों की भरपूर मात्रा होने के कारण नींबू के छिलके के इस्तेमाल से भी पुराने जोड़ों के दर्द को कुछ हफ्तों में ही दूर किया जा सकता है.

इसे इस्तेमाल करने के लिए एक नींबू को लेकर बीच से काट ले. अब इसे एक जार में डालकर इसके ऊपर से जैतून का तेल डालकर इसके ढक्कन को बंद करके 2 हफ्तों के लिए रख दे. 2 हफ्तों बाद आपका तेल तैयार हो जायेगा. अब इस तेल से अपने जोड़ो की मसाज करे, मसाज करने के बाद अपने जोड़ो को किसी कपड़े से कवर कर लें ताकि हवा न लगे. रोज़ाना इसका इस्तेमाल करने से आपके जोड़ों का दर्द हमेशा के लिए गायब हो जायेगा.

 

आंखों की सेहत को बरकरार रखता है अनानास

हड्डियों और दांतो को मजबूत बनती है किशमिश

स्तन कैंसर के खतरे से बचाता है बादाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -