धर्म की गंगा बहती रहना चाहिये
धर्म की गंगा बहती रहना चाहिये
Share:

उज्जैन । तराना विधानसभा क्षेत्र के ग्राम गोदड़ी में आयोजित यज्ञ एवं मन्दिर कलश स्थापना के अवसर पर ऊर्जा मंत्री श्री पारस जैन ने उपस्थित जन-समुदाय से कहा कि समाजसेवा में हम सबको बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिये। धर्म की गंगा बहती रहना चाहिये। ऊर्जा मंत्री श्री जैन ने सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार ने सबसे पहले सड़क, पानी, बिजली पर बढ़-चढ़कर काम किया है। किसानों की उपज का सही भाव मिले, इसके लिये समर्थन मूल्य पर किसानों का गेहूं निर्धारित दामों पर खरीदा जा रहा है।

श्री जैन ने कहा कि प्रदेश में वर्तमान में पहले से अब ज्यादा विद्युत सप्लाई हो रही है। किसानों को रबी एवं खरीफ सीजन में पर्याप्त मात्रा में विद्युत उपलब्ध करवाई गई। इससे रबी की फसल में गेहूं का उत्पादन बड़ी मात्रा में पैदा हुआ है। हमारे देश में सर्वाधिक गेहूं पंजाब प्रान्त में होता था और अब मध्य प्रदेश भी गेहूं उत्पादन में पीछे नहीं है। सिंचाई का रकबा पहले से अब कई गुना बढ़ा है। पांच हॉर्सपावर में किसान को 27 हजार रूपये की सब्सिडी प्रदान की जा रही है।

उन्होंने कहा कि खेती को लाभ का धंधा बनाने में राज्य सरकार कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रही है। सरकार की मंशा है किसानों की आय दोगुनी हो। ऊर्जा मंत्री श्री जैन ने धर्मपरायण जनता से अनुरोध किया कि वे अपने जीवन में दान-पुण्य भी करते रहें। जिस प्रकार से गोदड़ी गांव में खेड़ापति हनुमान मन्दिर में यज्ञ और कलश स्थापना का कार्यक्रम किया गया है, वह प्रशंसनीय है। 

धर्म के नाम पर हिंसा करने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -