19 साल के इस खिलाड़ी ने बनाया अटूट 'रिकॉर्ड'
19 साल के इस खिलाड़ी ने बनाया अटूट 'रिकॉर्ड'
Share:

अफगानिस्तान और जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के बीच हाल ही में 5 मैचों की वनडे सीरीज का समापन हुआ हैं. इस वनडे सीरीज में अफगानिस्तानी गेंदबाजों का काफी दबदबा रहा हैं. अफगानिस्तान ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर 4 मैच जीतकर वनडे सीरीज अपने नाम की हैं. वहीं, जिम्बाब्वे को एक मात्र मुकाबले में जीत नसीब हुई हैं. अफगानिस्तान के युवा गेंदबाज राशिद खान और मुजीब जादरान ने इस सीरीज में कई रिकॉर्ड अपने नाम किये है. 

राशिद खान के शानदार प्रदर्शन ने उन्हें सीरीज के बाद एक बेहद ही ख़ास रिकॉर्ड के साथ एक यादगार तोहफा दिया है. दरअसल, हाल ही में ICC ने ताजा वनडे रैंकिंग जरी की है. जिसमे राशिद खान भारत के युवा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के साथ संयुक्त रूप से प्रथम स्थान पर मौजूद हैं. हालांकि जसप्रीत को ताजा रैंकिंग में वरीयता ले चुके हैं. लेकिन, दोनों के रेंटिंग अंक 787 है तो ऐसे में दोनों ही नंबर वन कहलाए जाएंगे. इसी के साथ राशिद ने एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया हैं, जिसे तोड़ना काफी नामुमकिन होगा. 

सबसे कम उम्र में नंबर वन बनने का रिकॉर्ड बनाया...

राशिद खान ICC की ताजा रैंकिंग में शीर्ष स्थान पाने वाले सबसे कम उम्र के गेंदबाज बन गए हैं. राशिद से पहले यह कीर्तिमान पाकिस्तान के स्पिनर सक्लेन मुश्ताक के नाम पर था. उन्होंने जब यह रिकॉर्ड बनाया था, जब उनकी उम्र 7683 दिन थी. जबकि, राशिद की उम्र अभी केवल 7092 दिन हैं. 

जानिए, गंभीर के बाद अब किसके हाथों में होगी KKR की कमान ?

पहला T-20 : 4 ओवर नहीं, 4 गेंद में ही भुवी ने तोड़ दी थी अफ्रीका की कमर

कल दोहरा इतिहास रचने उतरेगी भारतीय क्रिकेट टीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -