राजस्थान में टेली रेडियोलॉजी सेवा शुरू
राजस्थान में टेली रेडियोलॉजी सेवा शुरू
Share:

राजस्थान : राजस्थान राज्य के 50 जिलों में शुक्रवार से टेली रेडियोलॉजी सेवा और विशिष्ट 36 जांच सुविधाओं की औपचारिक शुरुआत हो गई. प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के निदेशक डॉ. वीके माथुर ने इस सुविधा का शुभारम्भ किया. चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ व्यस्त रहने से उद्घाटन करने नहीं आ सके .

उल्लेखनीय है कि इस नई सुविधा को स्वास्थ्य विभाग, एनएचएम और क्रस्ना डायग्नोस्टिक के संयुक्त गठबंधन में पीपीपी मॉडल पर इसे आरम्भ किया है.मुख्यमंत्री निशुल्क जांच योजना के तहत प्रयोगशाला की 36 जरूरी जांचों के लिए मरीजों को नजदीकी जिला अस्पतालों में निशुल्क सुविधा मिलेगी. इन जांचों के अलावा अन्य जाँच भी कम दरों पर मिलेगी.एक्स रे की रिपोर्टिंग भी निशुल्क होगी.

आपको जानकारी दे दें कि 50 जिला, उप जिला और सेटेलाइट अस्पतालों में मरीजों के नमूने लेकर उनकी जयपुर, जोधपुर, बीकानेर, भरतपुर, उदयपुर और कोटा में स्थापित प्रयोगशाला की प्रोसेसिंग लैब में जांच होगी.रेडियोलॉजी की रिपोर्ट कंपनी की पुणे स्थित केंद्रीय कंट्रोल रूम में कम्प्यूटर से भेजी जाएगी.वहां से रेडियोलॉजिस्ट जांच को देख कर अपनी टिप्पणी तत्काल कंप्यूटर पर संबंधित अस्पताल भेजेंगे.इस नई सुविधा से राज्य के अस्पतालों में रेडियोलॉजिस्ट की कमी से हो रही परेशानी में कमी आएगी.

यह भी देखें

शहर में खुलेंगे चार जन औषधि केंद्र

शुगर लेवल को हमेशा कंट्रोल में रखते हैं ये घरेल नुस्खेः

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -