तेलंगाना जेल विभाग नायाब प्रयोग: भिखारी को खोजने पर मिले 500 रुपये
तेलंगाना जेल विभाग नायाब प्रयोग: भिखारी को खोजने पर मिले 500 रुपये
Share:

हैदराबाद:  जेल विभाग द्वारा एक नायाब योजना चलाई जा रही है. इसके तहत भिखारियों को खोज के लाने वालों को इनाम  दिए जाएंगे. वो भी 500 रुपये. इतना ही नहीं हैदराबाद के कचेगुडा इलाके में रहने वाले श्रीकृष्ण नाम शख्स को ऐसा करने पर इनाम भी दिया गया है. इस योजना को लेकर तेलंगाना जेल विभाग के डीजी वीके सिंह ने कहा, "जो कोई सड़कों पर रह रहे भिखारियों के बारे में जानकारी देगा, उसे 500 रुपये का इनाम मिलेगा."

 जेल विभाग  केअनुसार श्रीकृष्णा ने कचेगुडा क्षेत्र में वेंकटरमन थियेटर के निकट एक भिखारी के बारे में जानकारी दी थी. सूचना मिलते ही जेल विभाग के अधिकारियों ने उस जगह पर कार्रवाई की. वहां पर मौजूद छह भिखारियों को विशेष पुनर्वास घरों में भेज दिया. जेल विभाग ने इस  योजना के तहत अब तक 741 पुरुष और 341 महिला भिखारियों को गिरोह के चुंगल से बचाया जा चुका है. वीके सिंह ने कहा, "भिखारियों को उनकी योग्यता के अनुसार रोजगार भी दे रहा है.''

वहीं इससे पहले, जेल विभाग की तरफ से बचाए गए भिखारियों में से दो को उनकी योग्यता के मुताबिक नौकरी भी दी गई है. इनमें से एक भिखारी कॉमर्स में ग्रेजुएट था, जिसे अब कंप्यूटर ऑपरेटर के तौर पर नियुक्त किया गया है. दूसरा भिखारी जो एक थेरेपिस्ट था, उसे जेल विभाग की तरफ से चलाए गए आयुर्वेदिक अस्पताल में नौकरी दी गई है.

मूक-बधिर रेप पीड़िता को एकमुश्त 15 लाख देने का आदेश

यूपी में फिल्म से पहले दिखेगा कुम्भ का लोगो

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -