स्किन को बेदाग बनता है टी ट्री आयल
स्किन को बेदाग बनता है टी ट्री आयल
Share:

लड़कियों की सबसे बड़ी समस्या होती है उनके चेहरे पर आने वाले पिम्पल्स और दाग धब्बो की. और अगर एक बार चेहरे पर पिम्पल्स आ जाते है तो फिर इन्हे हटाना बहुत मुश्किल हो जाता है. पर अब आपको चिंता करने की कोई ज़रूरत नहीं है क्योकि आज हम आपको एक ऐसे आयल के बारे में बताने जा रहे है जो आपके चेहरे से पिम्पल्स की समस्या को दूर करने के साथ स्किन की अन्य समस्याओ से भी छुटकारा दिलाने में आपकी मदद करेंगे. हम बात कर रहे है टी ट्री ऑयल की,इसके इस्तेमाल से आपकी कील मुहांसो की समस्या दूर हो जाएगी.

1-अगर आपके चेहरे पर पिम्पल्स की समस्या है या पिम्पल्स के कारन आपके चेहरे पर दाग धब्बे आ गए है तो इन्हे दूर करने के लिए अपने नहाने के पानी में टी ट्री ऑयल चार पांच बूंदो को डाल लें. फिर इस पानी से नहाएं. कुछ ही दिनों बाद आपका चेहरा बेदाग दिखने लगेगा.

2-स्किन से झाइयो की समस्या को दूर करने के लिए थोड़े से टी ट्री ऑयल में थोड़ा सा शहद मिलाकर पेस्ट बना लें, अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं. जब ये पेस्ट सूख जाये तो इसे ठन्डे पानी से धो लें. इससे आपका चेहरा दाग रहित होने के साथ ग्लो भी करने लगेगा.

3-अपनी स्किन को हर समस्या से दूर रखने के लिए थोड़े से टी ट्री ऑयल में गुलाब जल व हरा क्ले मिलाकर अच्छे से मिक्स कर ले. अब इसे फेस पैक की तरह अपने चेहरे पर लगाए. और सूख जाने पर चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें ,इसके इस्तेमाल से आपका  चेहरा चमकने लगेगा. 

 

स्किन के लिए फायदेमंद होता है खुबानी का सेवन

बालो को शाइनी बनाते है दूध और शहद

बालो को झड़ने से रोकता है नारियल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -