अपने जीवन में उतार लें ये चार आदत नहीं होगी कभी किसी चीज की कमी
अपने जीवन में उतार लें ये चार आदत नहीं होगी कभी किसी चीज की कमी
Share:

मानव जीवन में प्रतिदिन बहुत से कार्य करता है कुछ कार्य ऐसे होते है जिन्हें उसे रोज करना पड़ता है और यही प्रतिदिन के कार्य व्यक्ति की आदत बन जाते है व्यक्ति की कुछ आदतें तो अच्छी होती है किन्तु कुछ आदतें खराब भी होती है. व्यक्ति की इन्ही आदतों का प्रभाव उसके जीवन पर भी पड़ता है. आज हम आपको व्यक्ति की कुछ एसी अच्छी आदतों के विषय में बताएँगे जिन्हें अपनाकर व्यक्ति को सुख शान्ति और समृद्धि प्राप्त हो सकती है.आइये जानते है कौन सी है ये आदतें .....

अपने जूतों का उचित स्थान- जब भी आप कहीं से वापस अपने घर आते है तो अपने जूते चप्पल को उनके उचित स्थान पर ही रखना चाहिए ऐसा नहीं करने पर आपके शत्रु आपको परेशान कर सकते है और आपकी मान प्रतिष्ठा भी कम होती है इसलिए जूते चप्पल को यहाँ वहां नहीं उतारना चाहिए.

घर की सुख शांति के लिए- व्यक्ति को यहाँ वहां नहीं थूकना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से व्यक्ति का मान सम्मान नष्ट होता है यदि आपको थूकना ही है तो थूकदान का प्रयोग करें.

अपने पैरों की सफाई- व्यक्ति को प्रतिदिन स्नान करते समय अपने पैरों को अच्छी तरह धोना चाहिए ऐसा करने से व्यक्ति का मन शांत रहता है और उसका चिडचिडा स्वभाव भी कम होता है. यदि व्यक्ति रात को सोते समय अपने पैरों को धोकर सोता है तो उसे अच्छी नींद आती है. 

व्यवस्थित बिस्तर- सुबह जब भी आप सोकर उठते है तो सर्वप्रथम अपना बिस्तर व्यवस्थित करना चाहिए यदि आप ऐसा नहीं करते है तो आपको शनि और राहू की दशा परेशान कर सकती है.

 

घर में जूते चप्पल पहन कर घूमते है तो हो जाएँ सावधान

अपने जन्मदिन पर ये काम न करें वरना साल भर पछतायेगें

आपका ऐसे हंसना भी आपको परेशानी में डाल सकता है

रात को घर से निकलने से पहले देंख ले कहीं 3 तो नहीं बज रहे

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -