अपने जन्मदिन पर ये काम न करें वरना साल भर पछतायेगें
अपने जन्मदिन पर ये काम न करें वरना साल भर पछतायेगें
Share:

आज के आधुनिक समय में सभी अपने जन्म दिवस बड़े हर्षौल्लास से मनाते है शिशु के पैदा होने के एक वर्ष बाद से ही उसका जन्म दिवस मनाया जाने लगता है और जब वह बड़ा होता है तो वह स्वयं अपना जन्म दिवस मनाने लगता है. किन्तु क्या आप जानते है कि जन्म दिवस के दिन आप अनजाने में कुछ ऐसे कार्य कर जाते है जिसके कारण आपको सम्पूर्ण वर्ष परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आज हम आपको बताते है कि जिस दिन आपका जन्मदिवस हो उस दिन आपको इन कामो को करने से बचना चाहिए.

अपने परिवार के बड़ों को भूलना- अक्सर ऐसा होता है कि आप अपने जन्मदिवस पर अपने घर के बड़े सदस्यों दादा-दादी, माता-पिता आदि को भूल जाते है. उनका आशीर्वाद लिए बिना ही अपना जन्म दिवस मनाते है. ऐसा करना उचित नहीं होता है क्योंकि आपके घर के बड़े बुजुर्ग आपके जीवन का आधार होते है अगर यह नहीं होते तो आप इस धरती पर जन्म ही नहीं लेते इस कारण से अपने जन्म दिन पर इनका आशीर्वाद लेना नहीं भूलना चाहिए.

ईश्वर को याद करें- आपको अपने जन्म दिन पर प्रातः उठकर स्नान करने के पश्चात अपने ईश्वर को याद करना न भूलें इनके आशीर्वाद से आपका सम्पूर्ण वर्ष मंगलमय होगा.

किसी जीव की हत्या न करें- आप अपने जन्म दिन पर किसी जीव की हत्या न करें क्योंकि यह दिन आपकी ख़ुशी का दिन होता है जिसे किसी जीव की हत्या करके दूषित नहीं करना चाहिए. आप अपने जन्म दिन पर किसी प्रकार के मांसाहार का सेवन न करें क्योकि इससे जीव की हत्या होती है और इसका पाप आपके सिर आता है .

अपने बाल और नाखून न काटें - आपको अपने जन्म दिन पर अपने बाल और नाखून नहीं काटना चाहिए क्योंकि  हमारे शास्त्रों में कहा गया है की इस दिन नाखून और बाल काटने से आपकी आयु कम होती है. इसलिय इस काम से बचना चाहिए.

 

शमी के पौधे से मिलती है शनि के दुष्प्रभाव से मुक्ति

इन कारणों से नकारात्मक ऊर्जा हो जाती है आप पर हावी

हकीकत है या सच्चाई पर हनुमान जी के पैर यहाँ आये नज़र

ये ख़ास मंत्र महिलाओं की सुन्दरता में लगा देता है चार चाँद

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -