दांतो की सुंदरता के लिए इन बातों का रखें ख्याल
दांतो की सुंदरता के लिए इन बातों का रखें ख्याल
Share:

स्माइल को बरकरार रखने के लिए हमारे दांतो का खूबसूरत होना जरुरी है, अगर दांत सुंदर और चमकदार है तो इससे हमारा व्यक्तित्व आकर्षक बनता है. लेकिन कुछ लोगों के दांत सड़ जाते है जिसके चलते वे दांतो की खूबसूरती को खो देते है. इसलिए आज हम आपको बताएँगे कि दांतो की सुंदरता के लिए आपको कौन -कौन सी बातों का ख्याल रखना है.

हर कोई जनता है कि दांतो का दो बार ब्रश करना चाहिए लेकिन फिर भी कई लोग दो बार ब्रश करने से कतराते है. लेकिन आप ऐसा बिलकुल ना करे बल्कि रात को और सुबह दोनों ही टाइम ब्रश कर आप अपनी दांतों की सुरक्षा कर सकते हैं. साथ ही खाना खाने के बाद या नाश्ता करने के बाद खाने के कुछ कण दांतों में फंसे रहते है जो दांतो के बीच सड़ जाते है और दांतो को नुक़सान करता है.

इसलिए आप जब भी खाना खाये या नाश्ता करे तो इसके बाद कुल्ला जरूर करें, ऐसा करने से दांतो में फंसे हुए कण बाहर निकल आते हैं और दांतो के सड़ने का खतरा कम हो जाता है. रोज ब्रश करने के बाद अगर आप माउथवाश का इस्तेमाल करेंगे तो दांत सड़ने से बचे रहेंगे, क्योकि माउथवाश में एंटी-माइक्रोबियल होता है जो दांतो को फ्रेश रखने में मदद करता है. माउथवाश आपको मार्केट में आसानी से मिल जायेगा.

ये भी पढ़े

आत्मविश्वास की कमी पर ये खास योगासन करे

स्वस्थ रहना है तो इन बातों पर जरूर ध्यान दे

इन चीजों के सेवन से हो सकती है कब्ज़ की समस्या

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -