बिना सब्सिडी वाला सिलेंडर हुआ महंगा, देने होंगे 86 रुपए ज्यादा
बिना सब्सिडी वाला सिलेंडर हुआ महंगा, देने होंगे 86 रुपए ज्यादा
Share:

नई दिल्ली : होली से पहले सरकार ने बिना सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमत 86 रुपए बढ़ा दी है.हालाँकि इससे सब्सिडी वाले सिलेंडर पर कोई भी असर नहीं पड़ेगा, लेकिन उन्हें भी यह बढ़ी कीमत अदा करनी होगी. यह अतिरिक्त रुपए उन्हें गैस सिलेंडर पर मिलने वाली सब्सिडी के साथ उनके खातों में वापस लौटा दी जाएगी.मूल्य वृद्धि का कारण एलपीजी उत्पादों की अंतरराष्ट्रीय कीमतें बढ़ना बताया जा रहा है.

पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय के एक बयान के अनुसार यह बढ़ी हुई कीमतें आज ही से यानी 1 मार्च 2017 से प्रभावशील हो जाएंगी. मिसाल के तौर पर इसे ऐसे समझा जा सकता है कि दिल्ली में अब ग्राहकों को 1 मार्च 2017 से गैस सिलेंडर के लिए 737.50 रुपए का भुगतान करना होगा. इसके बाद उन्हें अपने खाते में 303 रुपए की सब्सिडी वापस मिल जाएगी.इस तरह ग्राहकों को सब्सिडी वाला गैस सिलेंडर पहले जितना ही यानी 434.93 रुपए का रहेगा, जिसमें किसी तरह का कोई परिवर्तन नहीं किया गया है.

बता दें कि इस बढ़ोत्तरी के बाद कोलकाता में सब्सिडी वाला गैस सिलेंडर 436.93 रुपए में,गैर सब्सिडी के सिलेंडर के लिए 757.50 रुपए ,वहीं मुंबई में सब्सिडी वाला गैस सिलेंडर 470.66 रुपए में मिलेगा, जबकि गैर सब्सिडी वाला सिलेंडर 744.50 रुपए में मिलेगा.इसके अलावा चेन्नई में सब्सिडी वाला गैस सिलेंडर 422.43 रुपए में मिलेगा, जबकि गैर सब्सिडी वाले सिलेंडर के लिए 746.50 रुपए देने पड़ेंगे.

यह भी पढ़ें

गैस एजेंसी का कर्मचारी कि गोली मारकर हत्या आरोपी फरार

ONGC में ट्रेड एप्रेंटिस के 119 पदों पर भर्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -