स्ट्रॉबेरी रखती है आपकी स्किन को जवान
स्ट्रॉबेरी रखती है आपकी स्किन को जवान
Share:

सर्दियों के मौसम में स्किन बहुत ड्राई हो जाती है. इस मौसम में तेज हवाओं के चलने के कारण हवा में नमी की कमी आ जाती है जो हमारी स्किन और बालों के लिए बहुत हानिकारक होती है. इस मौसम में हमारी स्किन में मौजूद नेचुरल आयल खत्म हो जाता है जिसके कारण स्किन ड्राई हो जाती है.

कभी कभी तो स्किन में दरारें भी दिखाई देने लगती हैं. अपनी स्किन की ड्राईनेस को दूर करने के लिए लडकियां बहुत सारे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं पर इनसे भी कोई फायदा नहीं होता है, पर अगर आप इन महंगे महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स की जगह स्ट्रॉबेरी का इस्तेमाल करती हैं तो इससे आपकी स्किन की ड्राईनेस दूर हो जाएगी और आपकी स्किन में निखार भी आ जायेगा.

स्ट्रॉबेरी में भरपूर मात्रा में विटामिन सी मौजूद होता है जो ऑयली स्किन की समस्याओं को दूर करने में सहायक होता है. इसके अलावा स्किन पर स्ट्रॉबेरी का इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा भी जवां बनी रहती है.

इस्तेमाल करने का तरीका-

इसे बनाने के लिए सबसे पहले, एक पकी हुई स्ट्रॉबेरी को पीस लें, अब इसमें  एक चम्मच गुलाब का पानी डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर अच्छे से लगाएं और सूख जाने पर गुनगुने पानी से धो लें. अगर आप हफ्ते में एक बार इसका इस्तेमाल करती हैं तो आपकी स्किन की ड्राईनेस हमेशा के लिए दूर हो जाएगी.

स्किन को सॉफ्ट और स्मूथ बनाते हैं ये नेचुरल मॉश्चराइज़र

बालों को लाल रंग देने के लिए करें चुकंदर का इस्तेमाल

बस एक हर्ब बढ़ा सकती है आपकी स्किन की खूबसूरती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -