‘व्यापार युद्ध’ के भय से गिरा  शेयर बाज़ार
‘व्यापार युद्ध’ के भय से गिरा शेयर बाज़ार
Share:

नई दिल्ली : अमेरिका और चीन द्वारा आयात शुल्क का ‘व्यापार युद्ध’ के भय का असर घरेलू शेयर बाजार पर भी दिखा.शुरुआती बढ़त पाने के बाद आज शेयर बाजार गिरावट में तब्दील हो गया. शेयर बाजार चालू वित्त वर्ष के 3 दिन के कारोबार में पहली बार गिरा है.

बता दें कि वैश्विक बाजारों से मिले कमजोर संकेतों से कारोबार के अंत में सेंसेक्स 351 अंकों की गिरावट के साथ 33019 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं, निफ्टी भी 116 अंक नीचे गिरकर 10128 के स्तर पर बंद हुआ. इसी तरह बीएसई और एनएसई में भी गिरावट देखी गई.बीएसई 351 अंकों की गिरावट के साथ 33019 के स्तर पर बंद हुआ, वहीं एनएसई 116 अंक नीचे गिरकर 10128 के स्तर पर बंद हुआ. 

आज के कारोबार में व्यापार युद्ध बढ़ने के डर से दुनियाभर के बाजारों में दबाव दिख रहा है. मौजूदा वैश्विक परिदृश्य जोखिम भरे निवेश के प्रतिकूल बन गया है. एक तरफ आयात शुल्क को लेकर चीन और अमेरिका जैसी दो आर्थिक महाशक्तियां टकरा रही हैं तो दूसरी तरफ फेसबुक, अमेजॉन और एप्पल जैसी कंपनियां दबाव में हैं. वहीं भारत में रिजर्व बैंक की नीति बैठक 4 से 5 अप्रैल को हो रही है. इस कारण निवेशक बाजार को लेकर सतर्क रुख अपना रहे हैं.

यह भी देखें

दीपक कोचर को आयकर विभाग ने नोटिस भेजा

आज उतार-चढ़ाव से गुजरा शेयर बाज़ार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -