इन चीजों से दूर रहने से चेहरे के मुंहासों से मिलेगा छुटकारा
इन चीजों से दूर रहने से चेहरे के मुंहासों से मिलेगा छुटकारा
Share:

ज्यादातर लोग चेहरे पर होने वाले मुहांसे की वजह से परेशान रहते है और इन मुंहासो से छुटकारा पाने के लिए कई तरह के उपाय आज़माते है. लेकिन फिर भी मुंहासो के दूर होने की समस्या से निजात नहीं मिल पाता है और इससे परेशान रहते है. लेकिन हम बताएँगे कि आप मुंहासो से कैसे छुटकारा पा सकते है, इसके लिए सबसे पहले आप को खाने की कुछ चीजों से दुरी बनानी होगी. तेज मसाले वाले खाने जितना स्वादिष्ट होते है, स्किन के लिए उतना ही ठीक नहीं होते है.

तेज मसाले वाले खाने से शरीर का तापमान बढ़ता है और त्वचा में जलन होने लगती है. जिससे चेहरे पर मुंहासे होने लगते है. ऑयली स्किन वाले लोग, मसाले वाले खाने से जितना दूर रहे उनके लिए उतना ही ठीक होगा. ड्राई फ्रूट्स सेहत के लिए बहुत ही अच्छे होते लेकिन इनको ज्यादा नहीं खाना चाहिए, क्योकि ड्राई फ्रूट गर्म होते है जिससे मुंहासे निकलने की समस्या हो सकती है.

ज्यादातर लोगो को चॉकलेट खाने की आदत रहती है खासकर लड़कियों को, इससे भी चेहरे पर मुंहासे निकलते है क्योकि इसमें रिफाइंड शुगर और कैफीन होता है. इसलिए बार-बार चॉकलेट न खाये और जितना हो सके चॉकलेट से दूर ही रहे तो आपकी सेहत के लिए भी ठीक होगा.

ये भी पढ़े

शहद से बनाए चेहरे को चमकदार और खूबसूरत

बच्चों के साथ सफर करते वक्त इन बातों का रखें ख्याल

ऑस्ट्रेलिया की 'गुलाबी झील', जो आठवें अजूबे से कम नहीं है

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -