श्रीदेवी की सादगी भरी लाइफ स्टाइल
श्रीदेवी की सादगी भरी लाइफ स्टाइल
Share:

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा श्रीदेवी अब नहीं रही मगर जब तक रही उन्होंने कभी अपनी खूबसूरती और सेहत से समझौता नहीं किया खुद का बेहद ख़याल रखने वाली अदाकारा ने एक बार इंटरव्यू में उन्होंने अपनी खूबसूरती से जुड़े कई राज खोले थे. फिल्म इंडस्ट्री में श्रीदेवी अपनी ब्यूटी और फैशन सेंस के लिए जानी जाती थीं. उन्होंने बताया था कि अपनी ब्यूटी और फिटनेस को मेन्टेन रखने के लिए वो स्ट्रिक्ट प्लान फॉलो करती हैं. अच्छे बल्ड सर्कुलेशन के लिए श्रीदेवी नियमित रूप से हेड मसाज करती. वो ज्यादा केमिकल्स वाले ब्यूटी प्रोडक्ट्स भी यूज नहीं करतीं.

श्रीदेवी को तैयार होने के लिए आईलाइनर, लिप ग्लॉस और La Prairie Platinum cream की ही जरूरत पड़ती थी. वो हमेशा मेकअप लगाकर सोने के वो एकदम खिलाफ थीं. उनका कहना था कि मेकअप के कैमिक्लस से स्किन पर बुरा असर पड़ता है. श्रीदेवी दिन में पांच बार थोड़ा-थोड़ा कर के खाती थीं. फिटनेस के लिए वो योग करती, साथ ही शरीर को हाइड्रेट रखने के लिए वो पानी भी भरपूर मात्रा में पीती थीं. श्रीदेवी अपने चेहरे पर ग्लिसरिन और रोज वॉटर मिक्स कर के लगाती रोजाना लगाती थीं.

श्रीदेवी का मानना था कि अगर आप अंदर से खुश हैं तो आपके चेहरे पर भी वो खुशी नजर आती है. इसलिए वो हमेशा पॉजिटिव नजर आती थीं. साथ ही फैमिली के साथ वक्त बिताना और टैनिस खेलना उन्हें बहुत पसंद था. श्रीदेवी दिन की शुरुआत गर्म पानी, शहद और नींबू से करती हैं. नाश्ते से पहले वो वेजिटेब्ल जूस पीती थीं. श्रीदेवी को कम मेकअप करना पसंद है. वो नैचुरल ब्यूटी में विश्वास रखती थीं. हर रंग मे रंगने की कला श्रीदेवी परदे और असल जिंदगी दोनों मे जानती थी. अब बस उनकी स्मृतियाँ शेष है.

बोनी कपूर और श्रीदेवी की लव स्टोरी

श्रीदेवी: फिल्म दर फिल्म, अवार्ड दर अवार्ड

श्रीदेवी का यादगार सफर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -