अब तक की खास सुर्खियां
Share:

सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम की अहम बैठक आज
सीनियर वकील इंदु मल्होत्रा के सीधे सुप्रीम कोर्ट में जज बनने के बाद न्यायपालिका और कार्यपालिका के बीच का टकराव एक बार फिर सामने आने लगा है. इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम ने बुधवार को एक अहम मीटिंग बुलाई है. बता दें कि जस्टिस जोसेफ अभी उत्तराखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस हैं.

भारतीय और चीनी सेना की मुलाकात
भारत और चीन की सेना ने मंगलवार को बॉर्डर पर्सनल मीटिंग (बीपीएम) की. इसमें दोनों पक्षों ने वास्तविक नियंत्रण रेखा पर शांति कायम रखने और विश्वास बहाली के अतिरिक्त उपायों पर काम करने का संकल्प लिया. 

विश्व के 15 प्रदूषित शहरों में भारत के 14 शामिल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सत्ता में आने के बाद से ही स्वच्छ भारत अभियान पर जोर देते आ रहे हैं. उनकी इस कोशिश को करीब 4 चाल हो गए हैं, लेकिन भारत में प्रदूषण का स्तर बद से बदतर होता जा रहा है. वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (डब्ल्यूएचओ) की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक विश्व के 15 प्रदूषित शहरों में अकेले भारत के 14 शामिल हैं. इस लिस्ट में टॉप पर कानपुर शहर है और भारत की राजधानी दिल्ली छठे नंबर पर है. 

गांधी की 150वीं जयंती की तैयारी,
राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती की तैयारी को लेकर बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय मंत्री और सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई हैं. ये बैठक राष्ट्रपति भवन में शाम 5 बजे होगी. बैठक की अध्यक्षता भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करेंगे. बैठक में उद्घाटन भाषण राष्ट्रपति देंगे. बैठक का संचालन गृह मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे. 

बदरंग होते ताजमहल पर सुप्रीम कोर्ट की फटकार
 प्रदूषण की वजह से ताजमहल बदरंग होने पर मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को कड़ी फटकार लगाई. कोर्ट ने पूछा, “क्या आपको बदरंग होते ताजमहल की कोई चिंता है? क्या इसके संरक्षण के लिए हमें विदेशी एक्सपर्ट की मदद लेनी होगी.’

उमा भारती ने किया दलितों संग भोज से इंकार

डेरा सच्चा सौदा की कमान अब इस महिला के हाथ में

डोकलाम का जायज़ा लेने जा रहे राहुल गाँधी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -