तो इसलिए फिर से चीन गए मार्क जकरबर्ग
तो इसलिए फिर से चीन गए मार्क जकरबर्ग
Share:

नई दिल्ली. सोशल नेटवर्किंग की सबसे बड़ी वेबसाइट फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग दुनिया के सभी इंटरनेट यूजर्स के लिए 2018 में प्रवेश करने के उद्देश्य से एक बार फिर चीन की यात्रा पर हैं.

फेसबुक वॉल पर एक पोस्ट जारी करते हुए जुकरबर्ग ने बताया कि में वह बीजिंग में ‘सिंगुआ स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड मैनेजमेंट’ में हुई वार्षिक सलाहकार बोर्ड की बैठक में शामिल होने के लिए चीन में हैं. जुकरबर्ग अपने पोस्ट में ये भी लिखे कि “हर साल यह यात्रा चीन में नवाचार व उद्यमिता की गति बनाए रखने का शानदार तरीका है.”

मार्क ने चीन की भाषा मंदारिन भी अच्छे से सीख ली है. फेसबुक कई सालों से चीन में वापसी की कोशिशों में है. चीन में सर्विस शुरू करने पर जहां एक ओर उसे दुनिया के सबसे ज्यादा जनसंख्या वाले देश में यूजर्स बनाने का मौका मिलेगा वहीं, ऐडवर्टाइजर्स के जुड़ने से इन्वेस्टर्स को साधने का भी मौका मिलेगा.

 जानकरी के अनुसार वरिष्ठ राजनेता लियू युनशान ने जुकरबर्ग को बताया कि वह उम्मीद करते हैं कि सभी देशों के लोगों को लाभ पहुंचाने को लेकर इंटरनेट के विकास में मदद के लिए फेसबुक चीनी कंपनियों के साथ अपने अनुभव शेयर करेंगे. जैसा कि आपको बता दें चीन के इंटरनेट बाजार में फेसबुक काफी दिनों से कदम रखने का विचार कर रहा है. फेसबुक चीन में वापसी करने के लिए अपना खुद का सेंसरशिप टूल डिवेलप कर रहा है. 

 

रेलवे अगले पांच साल में देगा 10 लाख नौकरियां

आधार को लेकर जल्द ही होगा बड़ा बदलाव

निकट भविष्य में बढ़ेंगे डीजल - पेट्रोल के भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -