सुप्रीम कोर्ट के आदेश का दिखा असर, 6 लोग हिरासत में
सुप्रीम कोर्ट के आदेश का दिखा असर, 6 लोग हिरासत में
Share:

अभी कुछ दिन पहले सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया था की फिल्म की शुरुआत में राष्ट्रगान बजाना अनिवार्य हैं. और राष्ट्रगान बजते वक़्त हर व्यक्ति को राष्ट्रगान के सम्मान में खड़ा होना पड़ेगा, हालाँकि सुप्रीम कोर्ट ने अपने इस फैसले में विकलांगो को राहत दी हैं. वो राष्ट्रगान के समय अपनी जगह पर बैठे रह सकतें हैं. ताजा मिली जानकारी के अनुसार तिरुवनंतपुरम में एक महिला समेत 6 लोगों को राष्ट्रीय गान बजने के वक्त खड़े नहीं होने के आरोप में हिरासत में लिया गया है.

खबरों के अनुसार घटना इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ केरल (IFFK) में एक फिल्म की स्क्रीनिंग शुरू होने के दौरान हुई. भारतीय जनता युवा मोर्चा ने इसकी शिकायत डीजीपी से की थी.कि ( IFFK ) में कुछ डेलीगेट्स फिल्मों की स्क्रीनिंग शुरू होने पर राष्ट्रीय गान बजते वक्त अपनी सीटों से खड़े नहीं होते. इस बात कि सर्वप्रथम डीजीपी ने कार्यवाही की और शिकायत सही पाए जाने पर पुलिस ने एक महिला समेत 6 लोगो को हिरासत में लिया.

पुलिस ने इस मामले केरल स्टेट चलचित्र एकेडेमी (KSCA) से सफाई भी मांगी है. इस मामले में केरल की एक सोसायटी ने सुप्रीम कोर्ट में दलील पेश की हैं . सोसायटी ने कहा कि फेस्टिवल में बहुत सारी स्क्रीनिंग होंगी और इसमें 1500 विदेशी मेहमान हिस्सा ले रहे हैं. ऐसे में हर स्क्रीनिंग पर राष्ट्र गान बजने पर सीट से खड़ा होना अनिवार्य करने से विदेशी मेहमानों को असुविधा होगी. 

केरल सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म सोसायटी की दलील को नामंजूर कर दिया हैं. कोर्ट ने कहा कि कुछ  विदेशियो को होने वाली परेशानी की वजह से कोर्ट अपना फैसला नही बदल सकता हैं. राष्ट्रगान के सम्मान में खड़े न होने कि बात को लेकर कई जगह से झगड़े कि खबर आ चुकी हैं . 

लड़कियां आखिर क्यों अपने प्राइवेट पार्ट पर बनवा लेती हैं टैटू?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -