शेयर बाजार : लगातार दूसरे दिन जारी रही बड़ी गिरावट, जाने आज कितना गिरा बाजार

Dec 05 2018 04:13 PM
शेयर बाजार : लगातार दूसरे दिन जारी रही बड़ी गिरावट, जाने आज कितना गिरा बाजार

नई दिल्ली. देश के शेयर बाजार में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बढ़त की वजह से बाजार में रौनक बनी हुई थी लेकिन कल (मंगलवार) से बाजार की इस बढ़त पर ब्रेक लग गयी थी और कल से ही बाजार में गिरावट भी आनी शुरू हो गयी थी. इस कड़ी में आज (बुधवार) भी देश के शेयर बाजार में बड़ी गिरावट दर्ज की गई है. 

खुशखबरी : नहीं करना होगा लम्बा इंतजार, अब सिर्फ 4 घंटे में बनेगा पैन कार्ड

देश के शेयर बाजार में आज बाजार बंद होते तक सेंसेक्स में 249 अंकों की गिरावट दर्ज की गई है जिससे सेंसेक्स आज 35,884 अंकों पर बंद हुआ है. इसी तरह निफ़्टी में भी आज 86 अंकों की गिरावट देखी गई है. इस तरह निफ़्टी भी आज 10,782 अंकों के स्तर पर पहुंच कर बंद हुआ है. इसी तरह निफ्टी 50 में शुमार 50 शेयरों का हाल देखा जाए तो इसमें से 10 शेयर बाजार बंद होते तक हरे निशान पर गए तो वही 40 शेयर को लाल निशान पर बंद होना पड़ा. 

ख़ुशख़बरी : अगले दस दिनों तक फ्री में मिलेगा 5 लीटर पेट्रोल, जानिए पूरा मामला

इसी तरह अगर  बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) के निफ़्टी इंडेक्स की बात की जाए तो निफ्टी के मिडकैप इंडेक्स में आज 1.84 फीसद की गिरावट दर्ज की गई है. इसी तरह निफ़्टी के स्मॉलकैप इंडेक्स में भी आज 1.74 फीसद की गिरावट देखी गई है. उल्लेखनीय है कि  आज आरबीआई की एमपीसी बैठक के बाद निवेशकों को बाजार में उछाल आने की उम्मीद थी लेकिन इस बैठक के बाद बाजार में और गिरावट आ गई. 

ख़बरें और भी 

डॉलर के मुकाबले रुपए की बड़ी जीत, अब यह देश भी रुपये में करेगा लेनदेन

सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

नोटबंदी की वजह से आयकर रिटर्न में हुआ 50 फीसदी इजाफा