सेंसेक्स में 409 अंकों की भारी गिरावट
सेंसेक्स में 409 अंकों की भारी गिरावट
Share:

नई दिल्ली : अमेरिका और चीन में ट्रेड वार के तनाव से शुक्रवार को बाजार में चौतरफा बिकवाली से सेंसेक्स और निफ्टी 5 महीने के निचले स्तर पर पहुँच गया.विश्व के बाजारों सहित भारतीय शेयर बाजार में आज बड़ी गिरावट देखने को मिली.चीन पर इंपोर्ट ड्यूटी लगाए जाने की खबर से मेटल शेयरों में बड़ी गिरावट आई. बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 1.36 फीसदी तक गिरकर बंद हुआ जबकि निफ्टी का मिडकैप 100 इंडेक्स 1.57 फीसदी गिरकर बंद हुआ.

बता दें कि बैंकिंग, एफएमसीजी, रियल्टी, कैपिटल गुड्स, पावर और ऑयल एंड गैस शेयरों में गिरावट रही . बैंक निफ्टी 2.03 फीसदी की गिरावट के साथ 23,651 के स्तर पर बंद हुआ.खास बात यह है कि चीन पर इंपोर्ट ड्यूटी लगाए जाने की खबर के बाद से मेटल शेयरों में बड़ी गिरावट दिखाई दी.बाजार में गिरावट से शुरुआती कारोबार में ही निवेशकों के 1.62 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा डूब गए.

उल्लेखनीय है कि सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन शुक्रवार को जब शेयर बाजार बंद हुआ तो सेंसेक्स 409 अंकों की बड़ी गिरावट के साथ बंद हुआ , जबकि निफ़्टी 116 अंकों की गिरावट के साथ 9998 के स्तर पर बंद हुआ.इसी तरह बीएसई और एनएसई में भी गिरावट देखी गई.बीएसई 409 अंकों की बड़ी गिरावट के साथ बंद हुआ, वहीं एनएसई116 अंकों की गिरावट के साथ 9998 के स्तर पर बंद हुआ.

यह भी देखें

डिश टीवी इंडिया और वीडियोकॉन डी2एच का विलय

भारतीय बैंकों पर कर्ज का बोझ 13 लाख करोड़ के पार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -