डिश टीवी इंडिया और वीडियोकॉन डी2एच का विलय
डिश टीवी इंडिया और वीडियोकॉन डी2एच का विलय
Share:

नई दिल्ली : आखिर एक साल के लंबे विचार विमर्श के बाद डीटीएच ऑपरेटर डिश इंडिया और वीडियोकॉन डीटूएच का विलय हो ही गया. इस विलय के साथ ही यह देश का सबसे बड़ा डीटीएच सेवा प्रदान करने वाली इकाई बन जाएगा, जिसके ग्राहकों की संख्या करीब 28 करोड़ है.

उल्लेखनीय है कि डीटीएच ऑपरेटर डिश इंडिया और वीडियोकॉन डीटूएच में दोनों ही कंपनियों के बोर्डों ने नवंबर 2016 में मंजूरी दे दी थी.आपको बता दें कि यह विलय बहुत सारी अनुमोदन प्रक्रियाओं से गुजरना पड़ा है, जिसमें सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, एनसीएलटी और भारत के प्रतिस्पर्धा आयोग की मंजूरी शामिल है.डिश टीवी ने कहा कि वो फ़िलहाल दिवालियापन कार्यवाही के प्रभाव का मूल्यांकन कर रहा है, जिसे इस प्रस्तावित विलय के खिलाफ वीडियोकॉन ग्रुप की कुछ संस्थाओं की ओर से दायर किया गया था.

बता दें कि आज डिश टीवी इंडिया ने रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज, मुंबई (महाराष्ट्र) में सभी जरुरी दस्तावेज उपलब्ध करवा दिए हैं.एनसीएलटी की मंजूरी के बाद योजना के अनुसार कंपनी विलय के सभी चरणों को पूरा करने के बाद वीडियोकॉन डी2एच लिमिटेड का 22 मार्च 2018 को डिश टीवी इंडिया लिमिटेड के साथ विलय हो गया है. इस विलय के बाद अब वीडियोकॉन डी2एच लिमिटेड और डिश टीवी इंडिया लिमिटेड एक कंपनी बन गई है.

यह भी देखें

भारतीय बैंकों पर कर्ज का बोझ 13 लाख करोड़ के पार

गले नहीं उतर रही एयर इंडिया में भारी वेतन वृद्धि

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -