वरिष्ठ नेता श्रीनिवास तिवारी का निधन,अंतिम संस्कार आज
वरिष्ठ नेता श्रीनिवास तिवारी का निधन,अंतिम संस्कार आज
Share:

मध्य प्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ कांग्रेस नेता श्रीयुत श्रीनिवास तिवारी का निधन लम्बी बीमारी के बाद गुरुग्राम के एस्कॉर्ट फोर्टिस में हो गया है. वें 93 वर्ष के थे .उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था. वहां हालत बिगड़ने के बाद डॉक्टरों की सलाह पर बुधवार को उन्हें एयर एंबुलेंस के जरिए दिल्ली ले जाया गया था. उनका अंतिम संस्कार आज गृह ग्राम तिवनी में किया जाएगा. अंतिम यात्रा में सीएम शिवराज सिंह चौहान, विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ राजेंद्र सिंह पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर सहित भाजपा और कांग्रेस के कई बड़े नेता शामिल होंगे .

श्रीनिवास तिवारी रीवा जिले में तिवनी गांव के रहने वाले थे. श्रीनिवास तिवारी साल 1972 में समाजवादी पार्टी से विधायक चुने गए.  साल 1973 में तिवारी कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए. साल 1977, 1980 और 1990 में विधान सभा के लिए निर्वाचित हुए.1980 में अर्जुन सिंह के मंत्रिमंडल में लोक स्‍वास्‍थ्‍य एवं परिवार कल्‍याण विभाग के मंत्री रहे. दिग्विजय सिंह जब मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री थे ,तब वह विधानसभा के अध्यक्ष रहे.

श्रीनिवास तिवारी मध्यप्रदेश के 'सफेद शेर' के नाम से जाना जाता था. उन्हें प्यार से 'दादा' भी कहा जाता था .वह एक स्वतंत्रता सेनानी और वकील भी थे. 

शिवराज का ग्राफ गिर रहा है - अजय सिंह

बगावत ने बिगाड़ा बीजेपी का खेल

दो उप चुनावों में शिवराज और सिंधिया की प्रतिष्ठा दांव पर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -