अख़बार बेच रहा प्रकाश झा की फिल्म का हीरो
अख़बार बेच रहा प्रकाश झा की फिल्म का हीरो
Share:

वक्त भी इंसान को कितना मजबूर कर देता है यह इस चौंकाने वाली खबर से मालूम पड़ता है। फिल्म की दुनिया में तो यह हमेशा होता है। इंसान कब अर्श से फर्श पर  पहुँच जाता है। अब खबर  है की प्रकाश झा की फिल्म 'दामुल' का कलाकार बिहार की सड़कों पर अख़बार बेचने को मजबूर है। राट्रीय पुरस्कार से नवाजी गई इस फिल्म का हीरो 'बुधवा' आजकल पटना की सड़कों पर अख़बार बेचकर अपना जीवन यापन कर रहा है। 

करीब 25 वर्ष पहले प्रकाश झा ने ग्रामीण बिहार की समस्या पर 'दामुल' फिल्म बनाई थी। फिल्म में दलित की भूमिका निभाने वाले बुधवा उर्फ ओम कुमार तब खूब लाइमलाइट में आये थे। फिल्म में उनके अभिनय की जबरदस्त सराहना हर किसी ने तारीफ की थी। देश भर के सिनेप्रेमियों व समीक्षकों ने बुधवा के अभिनय की सराहना की थी। 

इसके बाद बुधवा को कई फिल्मों के ऑफर्स मिले, लेकिन आर्थिक तंगी बाधा बनकर सामने खड़ी हो गई। बुधवा बताते हैं, ''कम उम्र में विवाह हो जाने के कारण परिवार की जिम्मेदारी भी आ गई। डायरेक्टरों के पास बार-बार जाने के लिए पैसे नहीं थे। इस कारण सभी धीरे-धीरे मुझे भूलते गए।''

उन्होंने बताया कि दाल-रोटी की तलब करियर के लिए संघर्ष पर भारी पड़ी। मजबूरी में अभिनय छोड़कर अख़बार बेचने के पैतृक व्यवसाय में लग गया। आज यह दशा है की अख़बार बेचकर गुजरबसर कर रहा हूँ।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -