कहीं आपका जीमेल अकाउंट पर भी हैकर्स की नजर तो नहीं!
कहीं आपका जीमेल अकाउंट पर भी हैकर्स की नजर तो नहीं!
Share:

दिग्गज सर्च इंजन गूगल ने अपने ग्राहकों के अकाउंट की सुरक्षा के लिए भारत में एक SecurityCheckKiya कैंपेन की शुरुआत की है. इस कैंपेन के तहत उपभोगता बड़ी ही आसानी से अपना सिक्योरिटी चेकअप कर सकते है. ये सिक्योरिटी चेकअप करने के लिए आपको आसान से तीन स्टेप्स फॉलो करने होते है. तो चलिए आपको बताते है अपने अकाउंट को हैक होने से बचाने के लिए कैसे करें सिक्योरिटी चेकअप..

सेक्युरिटी चेक की जानकारी देने से पहले आपको बता दें कि इस इस सिक्योरिटी चेकअप को लेकर गूगल ने अपने ब्लॉग में क्या लिखा. कंपनी ने अपने ब्लॉग पोस्ट में लिखा, 'जिस तरह हम बार-बार घर से निकलते समय सोचते हैं कि मैंने दरवाजा लॉक किया है या नहीं ठीक उसी तरह अब यह सोचने का वक्त आ गया है कि इंटरनेट पर आपने अपनी सिक्योरिटी चेक किया क्या?' अगर आप भी इस कैम्पेन के तहत अपने अकाउंट को सेफ रखना चाहते है तो इसके लिए आपको सबसे पहले g.co/securitycheckup लिंक पर जाना होगा.

यहाँ आपको आपके पुराने स्मार्टफोन और जीमेल लॉगिन की भी साड़ी जानकारियां उपलब्ध करा दी जाएंगी. गूगल ने कहा कि अपने एंड्रॉयड डिवाइस को सेफ रखने के लिए यूजर्स गूगल प्ले प्रोटेक्ट, फाइंड योर डिवाइस, जीमेल के लिए टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन जैसे फीचर्स का इस्तेमाल कर सकते है.

 

रेडमी नोट 5 और रेडमी नोट 5 प्रो पर जियो ने पेश किया बम्पर ऑफर

अब इस वेबसाइट से घर बैठे मंगाए जियो 4G फोन

हुंडई की इलेक्ट्रिक एसयूवी Kona का ग्लोबल डेब्यू ?

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -