शनि देव को करना है प्रसन्न तो रोजाना की बना लें अपनी ये आदतें
शनि देव को करना है प्रसन्न तो रोजाना की बना लें अपनी ये आदतें
Share:

हिन्दू धर्म में कई देवी देवता है जिनकी आराधना से व्यक्ति के जीवन में सुख समृद्धि आती है  किन्तु एक देवता ऐसे है जिनका नाम लेने से व्यक्ति के मन में भय उत्पन्न होता है और सभी लोग डर के कारण उन्हें प्रसन्न करने हेतु पूजा पाठ करते है. समाज में ऐसी मान्यता है की यदि शनि देव किसी व्यक्ति से रुष्ट हो जाते है तो उस व्यक्ति के जीवन में कई प्रकार की समस्या उत्पन्न हो जाती है और उस व्यक्ति का जीवन इन्ही समस्याओं का हल ढूंडने में निकलता जाता है.

किन्तु यदि ये किसी व्यक्ति पर अपनी कृपा करते है तो वह कामयाबी के ऊँचे शिखर तक पहुँच जाता है. हिन्दू शास्त्रों में शनिदेव को प्रसन्न करने के बहुत से उपाय बताये गए है किन्तु यदि आप अपने जीवन में कुछ छोटी छोटी बातों को शामिल कर लेते है तो इससे आपके ऊपर शनिदेव की कृपा बनी रहती है. आइये जानते है उन बातों के विषय में जिनसे आप पर शनिदेव की कृपा बनी रहेगी.

प्रतिदिन भोजन करने के पश्चात् एक लौंग अवश्य खाना चाहिए और हर शनिवार के दिन सोते समय अपने शरीर पर तथा  नाखूनों पर सरसों का तेल अवश्य लगाएं.

प्रत्येक शनिवार के दिन गुड़ और चना शनिदेव के मंदिर में प्रसाद के रूप में अवश्य चढ़ाएं और अधिक से अधिक लोगों को वह प्रसाद बांटे.इसके अलावा  प्रतिदिन नास्ता करने के पूर्व कालीमिर्च और बताशा खाना लाभदायक होता है.

कई बार हमारे भोजन में नमक और मिर्च हमें कम लगती है यदि ऐसा होता है तो ऊपर से सफ़ेद नमक की जगह काला नमक डाले और मिर्च की जगह कालीमिर्च मिलाएं.

यदि आप प्रत्येक शनिवार को शनिदेव के मंदिर में उड़द का हलुआ और इमारती जलेबी दान करते है तो शनिदेव के बुरे प्रभाव से आप बच सकते है.

 

मुरैना में प्रतिष्ठापित शनि मंदिर जागृत मंदिरों में से एक है

शमी के पौधे से मिलती है शनि के दुष्प्रभाव से मुक्ति

आप भी जान लीजिये भगवान शिव के इस अवतार ने किया था शनिदेव को लंगड़ा

ये उपाय करने के बाद शनि का दुष्प्रभाव हो जाता है पूरी तरह से ख़त्म

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -