संघ ने मोदी की नोटबंदी का किया समर्थन
संघ ने मोदी की नोटबंदी का किया समर्थन
Share:

 नई दिल्ली: वृन्दावन में संपन्न हुई राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की तीन दिवसीय समन्वय समिति की बैठक के बाद आरएसएस प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य ने न केवल पीएम मोदी की नोटबंदी का खुलकर समर्थन किया. बल्कि संघ ने डोकलाम गतिरोध के शांतिपूर्ण समाधान के लिए केंद्र की सराहना भी की. स्मरण रहे कि इसके पूर्व संघ से जुडे कुछ संगठनों ने पांच सौ और एक हजार के पुराने नोटों को बंद करने पर मोदी सरकार की आलोचना की थी.

बता दें कि आरएसएस समन्वय समिति की तीन दिवसीय बैठक के बाद आरएसएस प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य ने दावा किया कि डोकलाम से चीनी सैनिकों की वापसी के बाद भारत और उसके सशस्त्र बलों की प्रतिष्ठा में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वृद्धि हुई है. उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ कि भारत ने अपनी स्थिति 'निर्णायक ढंग से' प्रस्तुत की. भारत की दृढ़ता के कारण चीन को वापस लौटना पड़ा. बैठक में भारत की स्थिति को मजबूत कैसे बनाया जाए इस पर भी चर्चा की गई.

उल्लेखनीय हैं कि संघ की तीन दिवसीय बैठक के बाद अपने विचार साझा करते हुए वैद्य ने कहा कि आर्थिक नीति से सम्बंधित मुद्दों पर विस्तार से हुई चर्चा मे यह निष्कर्ष निकला कि नोटबंदी के फैसले से देश को दीर्घ काल में लाभ होगा. यह बात ध्यान देने की हैं कि पहली बार संघ के एक शीर्ष पदाधिकारी ने स्पष्ट रूप से नोटबंदी का समर्थन किया है. उन्होंने स्पष्ट किया कि इस बैठक में 2019 के लोकसभा चुनाव या सरकार के कामकाज पर कोई चर्चा नहीं हुई. बैठक में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उपस्थित थे.

यह भी देखें

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ में अनुशासन सर्वस्व है

RSS की नज़र में अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर मोदी सरकार फेल

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -